मादा हाथियों की मौत के मामले में रेंजर के बाद SDO, डिप्टी रेंजर और वनरक्षक पर गिरी गाज, हुए निलंबित | SDO, Deputy Ranger and Forest Gaurd Suspended on Case of Female Elephant

मादा हाथियों की मौत के मामले में रेंजर के बाद SDO, डिप्टी रेंजर और वनरक्षक पर गिरी गाज, हुए निलंबित

मादा हाथियों की मौत के मामले में रेंजर के बाद SDO, डिप्टी रेंजर और वनरक्षक पर गिरी गाज, हुए निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 13, 2020/5:55 pm IST

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ में तीन मादा हाथियों की मौत मामले को लेकर पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। अब इस मामले में वन विभाग ने एक्शन लेते हुए एसडीओ, डिप्टी रेंजर और वनरक्षक को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इससे पहले मामले में रेंजर को भी निलंबित किया गया था। बताया जा रहा है कि सभी निलंबित कर्मचारी राजपुर वन परिक्षेत्र के हैं और उन पर सरगुजा सीएफ ने कार्रवाई की है।

Read More: कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी कोरोना पॉजिटिव, भाजपा ने कहा- संपर्क में थे कई नेताओं के, सभी को किया जाए क्वारंटाइन

मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा सीएफ ने मादा हाथियों की मौत के मामले में राजपुर वन परिक्षेत्र के एसडीओ के एस खूटियां, डिप्टी रेंजर राजेंद्र प्रसाद तिवारी और वनरक्षक भूपेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है।

Read More: राजधानी रायपुर में फिर एक डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में आज 68 मरीजों की पुष्टि

बता दें कि मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने जांच समिति का गठन किया गया है। यह समिति मामले की जांच कर 20 दिनों के भीतर राज्य सरकार को अपना रिपोर्ट सौंपेगी। समिति यह जांच करेगी कि हाथियों की मौत किन परिस्थितियों में हुई है? क्या यह किसी की लापरवाही से हुई है? इसके लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं? उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए?

Read More: 15 जुलाई से शुरू होगी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में वर्चुअल कक्षाएं, जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी

 
Flowers