छत्तीसगढ़ की सीमा में दाखिल हुए कोटा से लाए जा रहे छात्र, फिलहाल रायपुर के 4 क्वारंटाइन सेंटर में रहेंगे | Students being brought from quota admitted in the border of Chhattisgarh Currently, 4 quarantine centers will be in Raipur

छत्तीसगढ़ की सीमा में दाखिल हुए कोटा से लाए जा रहे छात्र, फिलहाल रायपुर के 4 क्वारंटाइन सेंटर में रहेंगे

छत्तीसगढ़ की सीमा में दाखिल हुए कोटा से लाए जा रहे छात्र, फिलहाल रायपुर के 4 क्वारंटाइन सेंटर में रहेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 28, 2020/1:43 am IST

रायपुर। कोटा से छात्रों को लेकर आ रही बसें छत्तीसगढ़ पहुंच गईं हैं। सागर-मंडला होते हुए ये बसें कवर्धा के पास पहुंच गई हैं। जानकारी के मुताबिक बसों के सुबह 9 बजे तक रायपुर संभाग पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। कोटा से लाए जा रहे सभी छात्रों को रायपुर में बनाए गए 4 क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा।
नवीनतम जानकारी के मुताबिक कोटा से छात्रों को लेकर निकली बसों का छत्तीसगढ़ बार्डर पहुंचने का सिलसिला जारी है। 50 से अधिक गाडियां चिल्फी के रास्ते से कवर्धा पहुंची हैं। जिले के बोड़ला व महाराजपुर के हॉस्टल में छात्रों को ठहराया जाएगा । वहीं रायपुर व महासमुंद के छात्रों को भी क्वारंटाइन में रखा जाएगा । बाकी जिले कि गाडियां संभागवार रवाना की जाएंगी । कवर्धा जिले के छात्रों को बिलासपुर में रखा जाएगा

ये भी पढ़ें- कोरोना की जद में आया सांसद का परिवार, 6 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव

सोमवार 27 अप्रैल को दी गई जानकारी के मुताबिक ऐहतियातन इन छात्रों को राज्य के दूसरे जिलों में 14 दिनों के क्वांरटाइन अवधि में रखा जायेगा। रायपुर में प्रदेश के विभिन्न जिलों के करीब एक हजार बच्चे रूकेगें।
ये भी पढ़ें- इंडोनेशिया से आए 11 जमातियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 28 अप्रैल त…

कलेक्टर डॉ एस भारती दासन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने इन बच्चों के ठहरने की दृष्टि से रायपुर में चिन्हित किये गए प्रयास आवासीय विद्यालय बालक छात्रावास सड्डू, प्रयास आवासीय विद्यालय बालिका छात्रावास गुढियारी , ज्ञान गंगा स्कूल छात्रावास का अवलोकन किया था, उन्होंने यहां बच्चों के लिए रूकने के लिए कमरों, रसोई, शौचालय तथा अन्य व्यवस्थाओं का मुआयना किया। इसके अलावा उन्होंने राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र का भी अवलोकन किया । कलेक्टर ने इन परिसरों को सेनिटाइज करने तथा यहां बच्चों के स्वास्थ्य जांच करने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। इन केन्द्रों में बच्चों के रहने के साथ भोजन आदि की भी व्यवस्था रहेगी और बच्चों से मिलने – जुलने की अनुमति नहीं रहेगी ।

 
Flowers