यूपी में कर चोरी के तार रायपुर से जुड़े 800 करोड़ का फर्जीवाड़ा उजागर होने की उम्मीद | Tax evasion wires connected with Raipur in UP 800 crore fraud is expected to be exposed

यूपी में कर चोरी के तार रायपुर से जुड़े 800 करोड़ का फर्जीवाड़ा उजागर होने की उम्मीद

यूपी में कर चोरी के तार रायपुर से जुड़े 800 करोड़ का फर्जीवाड़ा उजागर होने की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : February 23, 2020/1:23 am IST

रायपुर। यूपी के कानपुर से कर चोरी की सूचना पर जीएसटी टीम की रायपुर में सोनू स्टील में दबिश दी। जहां करीब 800 करोड़ रु की गड़बड़ी का ये मामला बताया जा रहा है। जीएसटी की टीम दस्तावेजों की पड़ताल में जुटी हुई है। कार्रवाई पूरी होने के बाद बड़ा खुलासा हो किया सकता है। आपको बता दें कि स्टेट जीएसटी ने कर चोरी के मामले में व्यापारियों पर नकेल कसकर रखी हुई है, इसी कड़ी में जीएसटी टीम ने सोनू स्टील के रिंग रोड के मिलेनियम प्लाजा स्थित ऑफिस में छापेमारी की है।

ये भी पढ़ें- नागरिकता का सबूत मांगने में बीजेपी से भी आगे निकली यह पार्टी, कार्य…

जानकारी के अनुसार, जीएसटी की चार अधिकारी न्यू राजेन्द्र नगर के अशोका मिलनियम स्थित सोनू स्टील के कार्यालय में दस्तावेजों की पड़ताल कर रहे हैं। जीएसटी टीम के अधिकारी एक-एक दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। जिस तरह से कानपुर से मिली सूचना के आधार पर जिस तरह की पड़ताल की जा रही है उस आधार पर विभाग के अधिकारी बड़े खुलासे की उम्मीद लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- हाई स्कूल के भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी का पेपर वाट्सएप पर वायरल, शि…

पिछले दिनो भी स्टेट जीएसटी ने लगातार कर चोरी के मामलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी जिनमें अंबिकापुर और मनेंद्रगढ़ में दो पान मसाला कारोबारियों के दुकान और गोदाम में छापामारी कर कर चोरी के बड़े मामले का खुलासा किया है। इसी तरह सोनू स्टील के भी मामले में कर चोरी का बड़ा मामला सामने आने की बात कही जा रही है। कार्रवाई दो दिन चलने की बात अधिकारी कर रहे हैं।

 
Flowers