Coronavirus की स्क्रीनिंग में यात्री नहीं कर रहे सहयोग, रायपुर एयरपोर्ट पर तैनात किए जाएंगे राजस्व अधिकारी और पुलिस बल | Travelers are not cooperating for screening of Coronavirus in Raipur airport

Coronavirus की स्क्रीनिंग में यात्री नहीं कर रहे सहयोग, रायपुर एयरपोर्ट पर तैनात किए जाएंगे राजस्व अधिकारी और पुलिस बल

Coronavirus की स्क्रीनिंग में यात्री नहीं कर रहे सहयोग, रायपुर एयरपोर्ट पर तैनात किए जाएंगे राजस्व अधिकारी और पुलिस बल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 18, 2020/11:51 am IST

रायपुर: स्वामी विवेकानंद विमानतल पर विदेश प्रवास से लौट कर आ रहे यात्रियों के असहयोग के चलते कोरोना वायरस संक्रमितों की स्क्रीनिंग में स्वास्थ्य विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। संदिग्धों की पहचान और आइसोलेशन में सहयोग नहीं मिलने के कारण नवा रायपुर के झांझ में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर और निमोरा में की गई व्यवस्था के सुचारू संचालन में भी समस्या आ रही है। यात्रियों के असहयोग और कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान व आइसोलेशन में परेशानियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गृह विभाग से इन जगहों पर राजस्व अधिकारियों तथा पुलिस बल तैनात करने कहा है।

Read More: कोरोना के दहशत से औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, 38,869 के स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, यस बैंक के बढ़े शेयर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश से लौटने वाले नागरिकों की स्क्रीनिंग और उनके परिजनों एवं अन्य लोगों को संक्रमण से सुरक्षित रखने 14 दिनों की निगरानी में रखने की सर्वसुविधायुक्त व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने भी कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने प्रभावित क्षेत्रों से लौटे और आम लोगों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में सहभागिता निभाते हुए विदेश यात्रा से लौटे लोगों की जानकारी तत्काल हेल्पलाइन नंबर 104 पर देने कहा है, ताकि इसका फैलाव रोकने आवश्यक कदम उठाए जा सके।

Read More: मध्यप्रदेश के सियासी घमासान पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल ​तक टली, आज कोर्ट में क्या क्या हुआ देखिए

बता दे कि कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में 8160 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 203,562 लोग अभी भी प्रभावित हैं। बात भारत की करें तो यहां अब तक कोरोना वायरस प्रभावित 152 लोग पाए गए हैं, जिनमें से 3 की मौत हो चुकी और 135 लोगों का उपचार अभी भी जारी है। हालात को देखते हुए देश के सभी सार्वजनिक स्थलों पर लोगों के आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

Read More: छत्तीसगढ़ लघु वनोपज सहकारी संघ में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, कल अंतिम तारिख