PM Modi will attend Tribal Pride Day program, special arrangements made for security

कल जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा के लिए किए गए विशेष इंतजाम, 247 ड्रोन कैमरों से होगी की निगरानी

PM Modi will attend Tribal Pride Day program, special arrangements made for security

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 14, 2021/11:33 pm IST

भोपालः सोमवार को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है। जिसे बीजेपी जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने जा रही है। और राजधानी में प्रदेशभर से हजारों आदिवासियों को जुटाने की कवायद की गई है। पीएम मोदी भी जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने आ रहे हैं। जिसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

READ MORE : महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने भिलाई से शुरू किया जन जागरण अभियान, सीएम बघेल, मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित कई कार्यकर्ता हुए शामिल 

15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है। बिरसा मुंडा की जयंती को बीजेपी जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने जा रही है। महासम्मेलन में पीएम मोदी शामिल होने आ रहे हैं। दरअसल बीजेपी सरकार भोपाल में 15 नवंबर को जनजातीय सम्मेलन का आयोजन कर रही है। सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इसमें प्रदेशभर से 2 लाख आदिवासियों को लाने का टारगेट तय हुआ है। निमाड़ और महाकौशल से डेढ़ लाख आदिवासियों को भोपाल लाया जा रहा है। वहीं भोपाल में मोदी के स्वागत की तैयारियां अंतिम चरण में है। जंबूरी मैदान में ढ़ाई लाख लोगों की बैठने की व्यवस्था की गई हैं। इसके लिए मैदान में कुल 6 डोम बनाए गए हैं।

READ MORE :  T20 WC FINAL : ऑस्ट्रेलिया बना टी-20 क्रिकेट का नया चैंपियन, पहली बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम शिवराज भी बैठक के साथ दौरे कर रहे हैं और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। कहीं किसी बात की कमी न रह जाए इसे लेकर वे अफसरों के संपर्क में हैं। रही बात सुरक्षा की तो पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

READ MORE : यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रोजाना 6 घंटे बंद रहेगी रेलवे की ये सर्विस, जानें क्या है वजह…

करीब आठ हजार सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे। चार घंटे के दौरे के दौरान कुल 247 ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। एसपीजी और खुफिया एंजेसियों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही हर हेलीपैड पर स्पेशल डॉग टीम, स्नाइपर्स और विशेष सुरक्षा दल मौजूद रहेगा। पीएम के दौरे को देखते हुए इस दौरान 15 एंबुलेंस और 60 डॉक्‍टरों की टीम किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैनात रहेगी। इस दौरान 17 जैमर का भी इंतजाम किया गया है.

 
Flowers