संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार: पंजाब पुलिस महानिदेशक |

संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार: पंजाब पुलिस महानिदेशक

संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार: पंजाब पुलिस महानिदेशक

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 12:48 PM IST, Published Date : April 26, 2024/12:48 pm IST

चंडीगढ़, 26 अप्रैल (भाषा) पंजाब पुलिस की गैंगस्टर रोधी कार्यबल ने केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान एक संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में बताया, ”पंजाब पुलिस के गैंगस्टर रोधी कार्यबल (एजीटीएफ) ने केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में चरणजीत सिंह और राजू शूटर द्वारा संचालित एक संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।”

यादव ने बताया कि सितंबर 2023 में तरनतारन के ढोटियां गांव में इस गिरोह के सदस्यों ने एक बैंक को लूटने की कोशिश की थी और इस दौरान आरोपियों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया था।

डीजीपी ने पोस्ट में बताया, ”तरनतारन के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए राजू शूटर को उसके साथियों ने उसे 16 अप्रैल, 2024 को भगाने की कोशिश की थी। ”

उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी हत्या के प्रयास, डकैती और मादक पदार्थ की तस्करी करने जैसे संगठित आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में बताया कि इन आरोपियों के पास से चार हथियार- तीन पिस्तौल, एक डबल बैरल बंदूक और 26 कारतूस बरामद किए गए हैं।

भाषा

प्रीति मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)