राजस्थान में चार अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत, आठ अन्य घायल |

राजस्थान में चार अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत, आठ अन्य घायल

राजस्थान में चार अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत, आठ अन्य घायल

:   Modified Date:  November 13, 2023 / 08:34 PM IST, Published Date : November 13, 2023/8:34 pm IST

जयपुर, 13 नवंबर (भाषा) राजस्थान के बाड़मेर, गंगापुरसिटी, अलवर, प्रतापगढ़ जिलों में सोमवार को चार अलग अलग सड़क हादसों में तीन बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में सोमवार शाम एक ट्रक की चपेट में आने से कार में सवार महाराष्ट्र के एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

धोरीमन्ना के थाना प्रभारी सुखराम विश्नोई ने बताया कि सूरते की बेरी के पास हुए हादसे में तीन बच्चों सहित परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान धनराज (45), स्वरांजलि (पांच), प्रशांत (पांच), भाग्य लक्ष्मी (एक), गायत्री (26) के रूप में हुई है। वहीं एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि कार सवार सभी छह लोग महाराष्ट्र के भलगांव के निवासी थे और जैसलमेर की तरफ जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिये धोरीमन्ना अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया है और घायल को उपचार के लिये सांचौर रेफर किया गया है।

राज्य में हुए एक अन्य सड़क हादसे में गंगापुर सिटी जिले के बामनवास थाना क्षेत्र में सोमवार को एक रोडवेज बस की चपेट में आने से कार में सवार चार युवकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गये।

सहायक उप निरीक्षक सुरेश चंद ने बताया कि पिपलाई पेट्रोल पंप के पास दौसा से गंगापुर सिटी जा रही राजस्थान रोडवेज की बस की चपेट में आने से कार में सवार हरिमोहन गुर्जर (20), विक्रम गुर्जर (20), मुनिराज गुर्जर (22) और सुरेंद्र गुर्जर (34) की मौत हो गई जबकि दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को उपचार के लिये जयपुर भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये हैं।

अलवर के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र में सोमवार को एक कार अनियंत्रित होकर दिल्ली-मुंबई सुपर एक्सप्रेस वे पर दीवार से टकरा गई जिससे कार में सवार दो महिलाओं समेंत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गये।

लक्ष्मणगढ़ के थाना प्रभारी श्रीराम मीणा ने बताया कि दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रही एक कार चंद्रा का बास के पास अनियंत्रित होकर दीवार से टकरा गई। घटना में कार में सवार निर्मला पाठक (75), अरुण पाठक (45) और मुस्कान पाठक (19) की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये। कार सवार सभी लोग पुष्कर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि घायलों को परिजन उपचार के लिये दिल्ली लेकर चले गये। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये।

एक अन्य हादसे में प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद थाना क्षेत्र में दो कारों की भिड़ंत में एक कार में सवार पांच लोगों में से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान भेरिया (60) और मांधाता सिंह (38) के रूप में की गई है। तीनों घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि दूसरी कार में सवार तीनों लोगों को कोई चोट नहीं आई।

पुलिस दोनों कारों को जब्त कर मामले की जांच कर रही है।

भाषा कुंज सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)