30 percent reservation women in jobs if Congress government in Goa

नौकरी में महिलाओं को मिलेगा 30 प्रतिशत आरक्षण, अगर गोवा में बनी कांग्रेस की सरकार: प्रियंका गांधी

सरकारी नौकरी में महिलाओं को मिलेगा 30 प्रतिशत आरक्षण! 30 percent reservation women in jobs if Congress government in Goa

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 10, 2021/5:35 pm IST

पणजी: 30 percent reservation women in jobs कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी के सत्ता में आने पर महिलाओं को नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण देने का शुक्रवार को वादा किया। उन्होंने आम आदमी पर कटाक्ष करते हुए लोगों से ”बाहर” से गोवा में आ रहीं पार्टियों से सावधान रहने को कहा। उन्होंने गोवा की राजनीति में प्रमुख भूमिका निभाने के प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना की और उसे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के लिए जिम्मेदार ठहराया, जहां अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में उसकी सरकार है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Read More: जियो ग्राहकों को बड़ी राहत, इन प्लान्स में हो रही है 200 रुपए तक की बचत, जल्द करें रिचार्ज 

30 percent reservation women in jobs प्रियंका गांधी ने तटीय राज्य की अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान क्यूपेम विधानसभा क्षेत्र के मोरपीरला गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने आदिवासी महिलाओं से बातचीत की। कांग्रेस नेता आदिवासी महिलाओं के साथ उनके पारंपरिक नृत्य में भी शामिल हुईं। गांधी ने सभा में अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा, ”इस बार जब आप मतदान करने जाएं तो सबसे पहले अपने बारे में, अपने राज्य और अपने परिवार के बारे में सोचें। उस पार्टी को वोट दें जो आपके मुद्दों का समाधान करेगी।” उन्होंने कहा, ”कई पार्टियां बाहर से आएंगी। इन दिनों नयी पार्टियां आ रही हैं।”

Read More: साथी एक्ट्रेस का अश्लील वीडियो बनवा रही थी ये मशहूर एक्ट्रेस, चेंजिंग रूम में हिडन कैमरा लगाने दिए थे 1 लाख रुपए, वायरल हुआ वीडियो

कांग्रेस नेता ने लोगों से मतदान से पहले यह देखने को कहा कि इन संबंधित दलों ने उन राज्यों में क्या किया है, जहां वे सत्ता में हैं। गांधी ने कहा, “क्या उन्होंने विकास किया है? मैं दिल्ली से हूं, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। दिल्ली में इतना प्रदूषण है कि आप सांस भी नहीं ले सकते।” प्रियंका गांधी ने कहा, ”केवल कांग्रेस पार्टी ही आपके लिए काम करेगी।” उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस 30 फीसदी नौकरियां ‘केवल महिलाओं के लिए’ आरक्षित रखेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि विकास और पर्यावरण संरक्षण के बीच संतुलन बनाए रखना चाहिए।

Read More: अब इन ट्रेनों में भी मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा, जल्द शुरू होगी ट्रेन ‘होस्टेस’ सर्विस, रेलवे की है ये तैयारी 

उन्होंने कहा, ”आपको अपने पर्यावरण,जल, समुद्र, कृषि को बचाना होगा। आपको सोचना होगा कि कौन सी पार्टी आपके लिए काम करेगी।” उन्होंने गोवा में पानी की कमी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को हल करने का भी आश्वासन दिया, जहां 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम, एआईसीसी गोवा डेस्क के प्रभारी दिनेश गुंडू राव, नेता प्रतिपक्ष दिगंबर कामत, गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर और पार्टी प्रवक्ता एल्टन डी’कोस्टा भी उपस्थित थे।

Read More: किसानों के लिए खुशखबरी, अब इस कीमत पर होगी धान खरीदी, भुगतान के ​लिए इस राज्य की सरकार ने लिया अहम फैसला