4 candidates came wearing hijab to take NEET exam

हिजाब पहनकर NEET परीक्षा देने आईं थी 4 अभ्यर्थी, सेंटर प्रभारी ने लिखवाई ये बात

हिजाब पहनकर NEET परीक्षा देने आईं थी 4 अभ्यर्थी, सेंटर प्रभारी ने लिखवाई ये बात 4 candidates came wearing hijab to take NEET exam

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 18, 2022/5:20 pm IST

Wearing hijab to take NEET exam: कोटा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से रविवार को नीट यूजी 2022 परीक्षा के आयोजन में कोटा में यूनिफॉर्म गाइडलाइन को लेकर कुछ परीक्षार्थियों की कॉलेज प्रबंधन से बहस हो गई। यहां एक एग्जाम सेंटर पर 4 मुस्लिम परीक्षार्थी हिजाब पहनकर सेंटर के अंदर जाने की बात पर अड़ गई इससे वहां हंगामा हो गया।

READ MORE: सावधान! शहर में नए लुटेरे गैंग की एंट्री, ब्लैक स्प्रे डालकर देता है वारदात को अंजाम, इस इलाके में की थी लाखों की लूट 

कॉलेज प्रबंधन और पुलिसकर्मियों ने यूनिफार्म गाइडलाइन का हवाला देते हुए उनको समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं मानी। हंगामे के हालात को देखकर सेंटर प्रभारी ने युवतियों से लेटर लिखवाया कि परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार के निर्णय की जिम्मेदारी स्वयं स्टूडेंट की होगी। उसके युवतियों ने हिजाब पहनकर ही सेंटर में प्रवेश किया।

Wearing hijab to take NEET exam:  जानकारी के अनुसार यह पूरा हंगामा कोटा में दादाबाड़ी के मोदी कॉलेज में हुआ। वहां गेट पर कॉलेज स्टाफ यूनिफॉर्म गाइडलाइन की पालन कराते हुये अभ्यर्थियों अंदर प्रवेश दे रहा था। इस दौरान चार युवतियां हिजाब पहनकर प्रवेश करने लगी। इस पर कॉलेज स्टाफ ने उनको रोका और यूनिफॉर्म गाइडलाइन का हवाला दिया। लेकिन वे नहीं मानी और स्टाफ से बहस करने लग गई।

READ MORE: यहां राहत नहीं आफत की बारिश, अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत, 28 जिले आए बाढ़ की चपेट में

Wearing hijab to take NEET exam:  बहस के बाद लगभग 20-25 मिनट तक समझाया गया लेकिन युवतियां और उनके परिजन किसी की नहीं सुनी और वे अपनी मांग पर अड़े रहे। हंगामा बढ़ता देखकर सेंटर प्रभारी ने युवतियों से इसको लेकर लिखित में लिया। युवतियों से लिखवाया गया कि मामले को लेकर किसी प्रकार का निर्णय हुआ तो उसके लिये स्वयं स्टूडेंट जिम्मेदारी होंगी। उसके बाद उन्हें हिजाब पहनकर परीक्षा देने की अनुमति दे दी गई।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें