5 Died being hit by a coal-laden truck

कोयला लदे ट्रक की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत, लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन

कोयला लदे ट्रक की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत, स्थानीय लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन : 5 Died being hit by a coal-laden truck

Edited By: , November 29, 2022 / 08:32 PM IST

रामगढ़ : 5 Died being hit by a coal-laden truck : झारखंड के रामगढ़ जिला में बुधवार को दो महिलाओं और एक बच्चे समेत पांच लोगों को एक ट्रक ने कुचल दिया, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रामगढ़ शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर रामगढ़ पतरातू फोरलेन पर बरकाकाना थाना क्षेत्र के हेहल में दानिश पेट्रोल टंकी के सामने ये सभी आठ लोग वाहन का इंतजार कर रहे थे, तभी शाम करीब चार बजे कोयले से लदे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। घटना में मारे गए पांच लोगों में से चार एक ही परिवार से थे।

Read More : सातवीं क्लास की छात्रा को शिक्षक ने बनाया बंधक, करना चाहता था ये काम…. तभी

पतरातू के अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) वीरेन्द्र कुमार चौधरी ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि घटनास्थल पर मारे गए पांच लोगों में दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल था। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो अन्य व्यक्तियों का रामगढ़ के स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ट्रक ड्राइवर वाहन छोड़कर घटनास्थल से फरार हो गया है।

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने रामगढ़-पतरातू मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और आरोपी ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जिस जगह यह घटना हुई, वह जगह दुर्गापूजा पंडाल के समीप है और इस घटना से कई लोगों की जान जा सकती थी। उन्होंने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की और कहा कि त्योहार के समय अधिकारियों को कोयले से लदे ट्रक को इस मार्ग से जाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए थी।

Read More : Petrol-Diesel Hike: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम! यहां चेक करें ताजा अपडेट

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पुलिस उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक के घटनास्थल पर पहुंचने तक वे जाम नहीं हटाएंगे। रामगढ़ के अनुमंडल अधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों की एक टीम को घटनास्थल भेजा गया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे में पांच लोगों की मृत्यु पर शोक जताया है। सोरेन ने ट्वीट किया, ‘‘रामगढ़ के हेहल में अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से पांच लोगों की अकाल मृत्यु अत्यंत कष्टदायक है। परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। दुर्घटना में घायल तीन लोगों का इलाज जिला प्रशासन की निगरानी में चल रहा है।’’

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें