500-1000 के पुराने नोट.. 4 करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी के साथ 7 गिरफ्तार

500-1000 के पुराने नोट.. 4 करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी के साथ 7 गिरफ्तार

: , January 16, 2022 / 09:38 AM IST

नई दिल्ली। उत्तराखंड एसटीएफ ने पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने वाले गैंग को गिरफ्तार किया है। गैंग के सात लोगों को गिरफ्तार कर करीब चार करोड़ से अधिक की रकम बरामद की है। रकम किसकी है, इसको लेकर ज्वालापुर कोतवाली में देर रात तक आरोपियों से पूछताछ चल रही है। इनकम टैक्स विभाग को भी जानकारी दे दी गई है।

पढ़ें- 16 जिलों में घने कोहरे और इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट.. जारी रहेगा सर्दी का सितम

पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड एसटीएफ को हरिद्वार में पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने की सूचना मिल रही थी। एसटीएफ ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए जाल बिछाया।

पढें- अमरकंटक में 5 डिग्री तापमान.. पेंड्रा से लेकर अमरकंटक तक छाया घना कोहरा.. 50 KM तक विजिबिलिटी बेहद कम 

शनिवार देर शाम एसटीएफ के इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम की अगुवाई में टीम ने मध्य हरिद्वार की एक कॉलोनी में छापा मारा। वहां से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से नोटबंदी से पहले चलने वाले करीब करीब चार करोड रुपये के पुराने नोट बरामद हुए। सभी नोट 500 और 1000 के हैं। बरामद रकम चार करोड़ से अधिक बताई जा रही है। देर रात तक रकम की गिनती का कार्य चला।

पढ़ें- मुख्यमंत्री ने अपने काफिले के लिए यातायात रोकने पर DC पर भड़के.. एसपी को भी लगाई फटकार.. वीडियो वायरल 

बताया जा रहा कि पांच करोड़ की पुरानी करेंसी के एवज में एक करोड़ की नई करेंसी मिलनी थी। पकड़े गए आरोपियों को करेंसी बदलवाने के एवज में कमीशन मिलना था।  गिरफ्तार सात आरोपियों में तीन स्थानीय और चार उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और अमरोहा जिले के निवासी हैं। पुलिस के मुताबिक यह गैंग आरबीआई के किसी अधिकारी के संपर्क में था। जिसकी मदद से वह पुरानी करेंसी बदलने की फिराक में था।

पढ़ें- ड्राइवर को पड़ा दिल का दौरा, महिला यात्री ने 10 KM तक बस चलाकर अस्पताल में भर्ती कराया.. जमकर हो रही तारीफ