52 boxes of English liquor recovered from government school

सरकारी स्कूल से बरामद हुई 52 पेटी अंग्रेजी शराब, प्रिंसिपल को किया सस्पेंड, प्रशासन में मचा हड़कंप

52 boxes of English liquor recovered from government school सरकारी स्कूल से बरामद हुई 52 पेटी अंग्रेजी शराब, प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 20, 2022/4:11 pm IST

English liquor recovered from government school: कु​शीनगर। उत्तरप्रदेश कुशीनगर जिले से मुकुंदपुर स्थित संविलियन विद्यालय मोहन बसडिला के एक कमरे में बुधवार को 52 पेटी अंग्रेजी शराब मिलने से हड़कंप मच गया। आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने शराब को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि बिहार बार्डर पर स्थित स्कूल में तस्करी के लिए शराब की खेप रखी गई थी।

मामला संज्ञान में आते ही बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को सस्पेंड कर दिया है। इस संबंध में बीईओ सेवरही से विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी गई है। तमकुहीराज थाना क्षेत्र में स्थित मुकुंदपुर संविलियन विद्यालय के बच्चे बुधवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद खेल रहे थे। इसी दौरान कुछ बच्चे विद्यालय के बंद रहने वाले अतिरिक्त कक्ष में खिड़की से ताक-झांक करने लगे।

Read more: Rakhi Sawant Video Viral: ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने अपनी अटपटी हरकतों से फैंस को दी ​दिवाली की बधाईयां, यूजर्स बोले ‘क्या नमूना है…’ 

कक्ष में बड़ी संख्या में गत्ते रखे देख बच्चों को लगा कि उनमें बांटने के लिए कोई सामान आया है। उन्होंने शिक्षकों को इसकी जानकारी दी और उन्हें बुलाकर वहां ले गए। शिक्षकों ने देखा तो पता चला कि वहां शराब का जखीरा रखा हुआ था। जबकि कक्ष में बाहर से ताला लगा हुआ था।

English liquor recovered from government school: यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और कुछ ही देर में तमकुहीराज की पुलिस व आबकारी निरीक्षक अमरनाथ वहां पहुंच गए। ताले की चाबी के बारे में पूछने पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका जाहिदा बानो का कहना था कि विद्यालय में कुछ निर्माण कार्य हुआ था। सामान रखने के लिए उक्त कक्ष का प्रयोग हो रहा था। कक्ष की चाबी ग्राम प्रधान के पास रहती है।

Read more: Diwali 2022 ways to get money: दिवाली पर आजमाएं धन प्राप्ति के 11 अचूक प्राचीन उपाय, सालभर होगी छप्पर फाड़ कमाई! 

प्रधान ओमप्रकाश राय ने बताया कि पांच-छह माह पूर्व स्कूल में काम कराने के लिए चाबी ली थी। वर्तमान में चाबी उनके पास नहीं है। चाबी नहीं मिलने पर ताला तोड़ा गया। कक्ष में विभिन्न ब्रांड की 52 पेटी शराब रखी गयी थी। एक पेटी में शराब की 48 शीशियां थीं। इसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये बताई गई है। पुलिस ने शराब कब्जे में ले ली।

English liquor recovered from government school: आबकारी इंस्पेक्टर अमरनाथ कश्यप का कहना है कि मौके पर 52 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। बारकोड की जांच करा कर पता किया जा रहा है कि शराब किस दुकान को भेजी गई थी। मौके पर पुलिस ने आबकारी विभाग के लोगों को भी बुलाया था। पुलिस सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें