76th Independence Day: US President congratulates

76th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने दी बधाई, कहा- भारत की लोकतांत्रिक यात्रा का करते हैं सम्मान

76th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने दी बधाई, कहा- भारत की लोकतांत्रिक यात्रा का करते हैं सम्मान US President

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 15, 2022/9:29 am IST

76th Independence Day: नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने आजादी के 75 साल पूरे होने पर कहा कि अमेरिका और भारत अभिन्न मित्र हैं और वैश्विक चुनौतियों का समाधान निकालने के लिए दोनों देश साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने अमेरिका को एक अधिक समावेशी और मजबूत राष्ट्र बनाया है और आने वाले वर्षों में वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

Read more: बस्तर की बेटी ने रचा इतिहास, माउंट एवरेस्ट के शिखर पर लहराया तिरंगा, बनीं प्रदेश की पहली महिला पर्वतारोही  

76th Independence Day: भारत-अमेरिका को अपरिहार्य साझेदार बताते हुए बाइडन ने आगे कहा कि उनकी रणनीतिक साझेदारी कानून के शासन के प्रति साझा प्रतिबद्धता और मानव स्वतंत्रता और गरिमा को बढ़ावा देने पर आधारित है। उन्होंने कहा कि हमारी साझेदारी हमारे लोगों के बीच गहरे बंधन से और मजबूत हुई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवंत भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने हमें एक अधिक नवीन, समावेशी और मजबूत राष्ट्र बनाया है।

Read more: लाल किले से PM मोदी का लगातार नौवीं बार संबोधन, राजघाट पहुंचकर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, देखें LIVE  

76th Independence Day: 75 साल के राजनयिक संबंधों को “सार्थक” बताया। साथ ही कहा कि हमारी रणनीतिक साझेदारी जलवायु से लेकर व्यापार तक जीवंत है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि, आने वाले दिनों में हम दोनों लोकतंत्र आधारित व्यवस्था की रक्षा के लिए एक साथ खड़े रहेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…