Productivity Linked Bonus: सरकार के इस आदेश से दौड़ी खुशी की लहर!

सरकार के इस आदेश से दौड़ी खुशी की लहर! जल्द ही खाते में आएंगे हजारों रुपए, इस विभागों के कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

Productivity Linked Bonus: सरकार के इस आदेश से दौड़ी खुशी की लहर! जल्द ही खाते में आएंगे हजारों रुपए, इस कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 29, 2022/10:31 am IST

Productivity Linked Bonus: नई दिल्ली। सरकार ने हाल ही में कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया था। लेकिन सरकार एक बार फिर कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने के आदेश जारी कर दिए है। आदेश के तहत रक्षा मंत्रालय के लाखों सिविल कर्मचारियों को जल्द ही सौगात मिलने जा रही है। मंत्रालय ने अब प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (PLB) का तोहफा दिया है। इसका लाभ करीब 4 लाख कर्मचारियों को मिलेगा और खाते में 7 हजार से 9 हजार तक राशि बढ़कर मिलेगी। तो वहीं सरकार ने इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। अमूमन यह बोनस दशहरे से पहले मिलता था, लेकिन इस बार ये आर्थिक फायदा दीपावली पर भी नहीं मिल सका।

ये भी पढ़े- अब निश्चिंत होकर शुरू करें अपना व्यापार, 50 लाख तक का लोन देने जा रही सरकार, नहीं भरना पड़ेगा ब्याज

इन्हें मिलेगा फायदा

Productivity Linked Bonus: इसके तहत नेवी, एयरफोर्स, ईएमई, एओसी, डीजीक्यूए, डीजीएक्यूए, डायरेक्ट्रेट ऑफ ऑर्डिनेंस (सीएंडएस) और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री अस्पताल के कर्मियों को प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस का फायदा मिलेगा। बोनस मिलने से रक्षा क्षेत्र के सिविल कर्मियों को 7 हजार रुपये से 9 हजार रुपये तक का आर्थिक फायदा होगा।आमतौर पर सभी कर्मचारियों को बोनस दशहरे से पहले दे दिया जाता है, इस बार दिवाली बीतने पर भी नहीं दिया गया, जिसके कारण कर्मचारियों में रोष था, लेकिन गुरूवार को इस संबंध में मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिए है।

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं, अफ्रीका के साथ यह टीम दे सकती है दखल, करनी होगी ऐसी तैयारी

जारी हुआ आदेश

Productivity Linked Bonus: बता दे कि हाल ही में अखिल भारतीय रक्षा कर्मचारी महासंघ ‘एआईडीईएफ’ के महासचिव सी. श्रीकुमार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा था और बोनस की मांग की थी। पत्र में उन्होंने लिखा था कि सिविल कर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, रक्षा मंत्रालय का बजट 5.25 लाख करोड़ रुपये का है, इसके बावजूद मंत्रालय खुद निर्णय नहीं लेता, फाइलें वित्त मंत्रालय या डीओपीटी के पास लंबे समय तक पड़ी रहती हैं। अभी तक बोनस दशहरे से पहले मिल जाया करता था , लेकिन इस बार दीवाली का त्योहार बीतने के बाद भी बोनस नहीं दिया गया, बाकी विभागों में वह बोनस दीवाली से पहले ही जारी कर दिया गया था।इसके बाद गुरूवार को आदेश जारी किए गए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers