7th Pay Commission DA Hike Update News

7th Pay Commission DA Hike: इसे कहते है बड़ा तोहफा, त्योहारी सीजन के पहले सरकारी कर्मचारियों के DA में होगी बढ़ोतरी

7th Pay Commission DA Hike Update News: 7th Pay Commission DA Hike: इसे कहते है बड़ा तोहफा, त्योहारी सीजन के पहले सरकारी कर्मचारियों के DA में होगी बढ़ोतरी

Edited By :   October 2, 2023 / 07:48 PM IST

नई​ दिल्ली। 7th Pay Commission DA Hike Update News सितंबर माह से त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में DA डीए का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, त्योहारी सीजन को देखते हुए केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार दूसरी छमाहाी यानी जुलाई से दिसंबर तक का डीए दे सकती है।

Read More: Gariyaband News: गांजे की तस्करी करते 2 तस्कर गिरफ्तार, आरोपी से बरामद किए 27 किलो गांजा

कई राज्यों ने की बढ़ोतरी

7th Pay Commission DA Hike Update News आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, सिक्किम ओडिशा, कर्नाटक, झारखंड और हिमाचल प्रदेश सहित अलग-अलग राज्य सरकारों ने हाल ही में अपने कर्मचारियों का डीएम में इजाफा किया है। ज्यादातर राज्यों में अब कर्मचारियों को भत्ता 38 प्रतिशत की बजाए 42 प्रतिशत मिल रहा है। वहीं केंद्र सरकार ने मार्च में अपने कर्मचारियों के डीए में इजाफा करने का ऐलान किया था।

Read More: Nobel Prize 2023: कोरोना के योद्धाओं का अब हुआ सम्मान, इन तीन वैज्ञानिकों को मिला Nobel Prize 

ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र सरकार नवरात्रि और दिवाली के बीच डीए बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है। अनुमान है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। इसे 1 जुलाई, 2023 से प्रभावी किया जाएगा। बता दें कि मार्च 2023 में आखिरी बढ़ोतरी में डीए 4 फीसदी बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया गया था।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers