7th pay commission, government employees will get another gift in the

7th pay commission, सरकारी कर्मचारियों को सितंबर माह में मिलेगी एक और सौगात, होने वाला है ये ऐलान.. जानिए क्या है नया अपडेट

7th pay commission, government employees will get another gift in the month of September, this announcement is going to happen 7th pay commission, सरकारी कर्मचारियों को सितंबर माह में मिलेगी एक और सौगात, होने वाला है ये ऐलान.. जानिए क्या है नया अपडेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 14, 2021/1:04 pm IST

7th pay commission नई दिल्ली। सितंबर माह केंद्रीय कर्मचारियों को सौगात से भर सकती है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि महंगाई भत्‍ते यानी Dearness Allowance (DA) में एक बार फिर इजाफा हो सकता है। गौरतलब है कि महंगाई भत्‍ते में 28 फीसदी का इजाफा पहले ही हो चुका है।

पढ़ें- खतरे में हिंदू और सिख? अफगानिस्तान से सभी को सुरक्षित निकालने की अपील

7th pay commission जून 2021 के महंगाई भत्ते का ऐलान सितंबर मध्य तक हो सकता है। वहीं, इसका भुगतान भी सितंबर की सैलरी के साथ होने की संभावना है। कर्मचारी यूनियनों का कहना है कि उन्हें डेढ़ साल का एरियर नहीं चाहिए।

पढ़ें- NSUI प्रदेश अध्यक्ष के लिए दिल्ली में इंटरव्यू.. देश की राजधानी पहुंचे 10 दावेदार

लेकिन अगर सितंबर में जून के  महंगाई भत्ते का ऐलान और भुगतान होता है तो सरकार को दो महीने जुलाई और अगस्त का एरियर उन्‍हें देना चाहिए। सरकार ने डेढ़ साल का एरियर देने से इनकार कर दिया है। ऐसे में अगर जून 2021 का ऐलान होगा तो ये बड़ी राहत होगी।

पढ़ें- तिरंगा लगाने के दौरान क्रेन का एक हिस्सा टूटकर गिरा, 3 लोगों की मौत

जून 2021 के लिए महंगाई भत्ते का ऐलान होना है. लेकिन, पिछले साल कोविड-19 महामारी की वजह से महंगाई भत्‍ते की तीन छमाही की किस्तों को जुलाई 2021 तक रोक कर रखा गया था।

पढ़ें- अब विभागों में होंगी सीधी भर्तियां.. राज्य सरकार ने हटाई सीधी भर्ती पर लगी रोक

14 जुलाई को ही DA को 11 फीसदी बढ़ाकर 28 फीसदी किया गया है। इसलिए जून में होने वाली बढ़ोतरी पर फिलहाल फैसला बाकी है।

 

 
Flowers