7th Pay Commission: Government employees will get money from 3 places, will get good news before Diwali

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को 3 जगह से मिलेंगे पैसे, दिवाली से पहले मिलेगी खुशखबरी

7th Pay Commission: Government employees will get money from 3 places, will get good news before Diwali

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 15, 2021/2:51 pm IST

7th Pay Commission

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को तीन सौगातें मिलने वाली हैं। पहला कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है।

पढ़ें- हारमोनियम लेकर सड़क पर आ गया ये स्टार सिंगर! लड़के ने 12 रुपए दिए तो हो गए भावुक

दूसरा DA एरियर पर सरकार से चल रही बातचीत पर कोई नतीजा निकल सकता है। हालांकि, सरकार एरियर देने के पक्ष में नहीं है। तीसरा पीएफ पर ब्याज दिवाली से पहले खाते में जमा हो सकता है।

पढ़ें- अपर्णा सेन की ‘द रेपिस्ट’ ने बुसान फिल्मोत्सव में जीता पुरस्कार, अर्जुन रामपाल के साथ कोंकणा ने भी किया है काम 

जुलाई 2021 का महंगाई भत्ता अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन जनवरी से मई 2021 के AICPI आंकड़ों से पता चलता है कि इसमें 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है। इस तरह 3 फीसदी और बढ़ने के बाद महंगाई भत्ता 31 फीसदी पर पहुंच जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार दशहरे या दिवाली के आसपास DA बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।

पढ़ें- शादी समारोह से लौट रही कार तालाब में पलटी, 4 युवकों की मौत, 3 की हालत गंभीर

कर्मचारी भविष्य निधि संगठनके 6 करोड़ से अधिक अकाउंट होल्डर्स को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। दिवाली से पहले EPFO अकाउंट होल्डर्स को बंपर तोहफा दे सकता है। PF खाताधारकों के बैंक खाते में जल्दी ही ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है। EPFO जल्द ही अपने 6 करोड़ से अधिक ग्राहकों के खातों में 2020-21 के लिए ब्याज ट्रांसफर करने की घोषणा कर सकता है।

पढ़ें- IIM उदयपुर एफटी-MIM रैंकिंग में शीर्ष 100 बी-स्कूलों में शामिल

केंद्रीय कर्मचारी उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें दिवाली से पहले 18 महीने से रूका हुआ महंगाई भत्ता मिल जाए। अब 18 महीने से पेंडिंग एरियर का मामला PM नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी इसका हल जल्द से जल्द निकाल सकते हैं. उन्हें दिवाली तक 18 महीने का रूका हुआ महंगाई भत्ता मिल सकता है।

 

 

 
Flowers