Indian Railway ticket price List 2021 new ticket price to introduce

रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा! अब नहीं देना होगा ज्यादा किराया, वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को भी मिलेगा लाभ

रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा! अब नहीं देना होगा ज्यादा किराया : A big gift to the railway passengers! Now no more rent will have to be paid

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 11, 2021/7:09 pm IST

नई दिल्‍ली : Indian Railway ticket price 2021 – कोरोना के मामले कम होने के बाद देश में रेल गाड़ियां अब पटरी आने लगी है। धीरे-धीरे सभी सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। इसी बीच अब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलयात्रियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी का प्रकोप कम होने के साथ ही अब ट्रेनों की आवाजाही भी सामान्य होती जा रही है। अगले दो से ढाई महीने में ट्रेनों से स्पेशल टैग हट जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों को कोरोना काल से पहले की व्यवस्था के अनुरूप कम किराया चुकाना होगा।

Read more : इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उतारी रोहित, राहुल और कोहली की नकल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Indian Railway ticket price 2021 वहीं वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों और विशेष श्रेणी के यात्रियों को पहले की तरह किराये में रियायत भी मिलने लगेगी। रेल मंत्रालय स्थिति पर नजर बनाए हुए है। बता दें कि यह बातें मंगलवार को झारसुगुड़ा दौरे पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री ने दक्षिण-पूर्व रेलवे और पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कहीं।

Read more : कांग्रेस MLA के नाबालिग बेटे ने की खुदकुशी, पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से मारी गोली, कमलनाथ ने जताया दुख

मंत्री ने बताया कि देश के 25 हजार से अधिक पोस्ट आफिस में रेल टिकटों की भी बिक्री हो रही है। लोग इसमें रुचि दिखा रहे हैं। इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्टल का भविष्य स्वर्णिम है। लोग स्पीड पोस्ट और पार्सल सिस्टम को पसंद करते हैं। कई नई योजनाओं के माध्यम से डाक विभाग में जल्द ही सुधार किया जा रहा है। अश्विनी वैष्णव रेल के साथ सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के भी मंत्री हैं।।

Read more : IPS अशोक जुनेजा होंगे छत्तीसगढ़ पुलिस के नए मुखिया, डीएम अवस्थी को मिली राज्य पुलिस अकादमी की जिम्मेदारी