Drinking water supply in multi-storey buildings:

प्रदेश में बहुमंजिला इमारतों में पानी सप्लाई के लिए बनने जा रही नई पॉलिसी, इन मुद्दों के ध्यान में रखते हुए लिया फैसला

Drinking water supply in multi-storey buildings: प्रदेश में बहुमंजिला इमारतों में पानी सप्लाई के लिए बनने जा रही नई पॉलिसी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 22, 2022/10:01 am IST

राजस्थान। Drinking water supply in multi-storey buildings: यहां की सरकार जल्द ही बहुमंजिला इमारतों में पेयजल सप्लाई के लिए नई पॉलिसी तैयार करने वाली है। प्रदेश के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेश जोशी ने बताया कि सरकार ने एक समिति का गठन किया है। नवगठित समिति ने जल्द ही नई पॉलिसी तैयार करने के लिए बैठक भी की है। मंत्री महेश जोशी ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के पूरक प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि बहुमंजिला इमारतों के लिए आधारभूत व्यवस्थाएं बनानी होती हैं। संभावित व्यय की राशि तय करके ही पेयजल की दरें निर्धारित होती हैं।

आखिर क्यों कीचड़ में बैठने को मजबूर हुईं कांग्रेस विधायक..? सीएम से करनी पड़ी अपील, जानें क्या है मामला 

Drinking water supply in multi-storey buildings: जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेश जोशी ने बताया कि बहुमंजिला इमारतों के लिए पेयजल की दरें वर्ष 2016-17 में तय की गई थीं और राज्य सरकार उसे तर्क संगत बनाने की कोशिश कर रही है। प्रयास है कि एक शहर में एक समान दरें हों। जयपुर शहर में बहुमंजिला इमारतों में पेयजल आपूर्ति के संबंध में नई पॉलिसी निर्माण के लिए 26 अप्रैल 2022 को छह सदस्यीय समिति बनने का प्रस्ताव दिया था। 19 मई 2022 को समिति का गठन कर दिया था। इस समिति की दो बैठक 23 मई और 23 जून 2022 को हो चुकी है।

पुलिस का खौफ खत्म! हफ्ते भर के अंदर दूसरी बार बदमाशों ने हवा में चलाई गोलियां, जांच में जुटी टीम 

Drinking water supply in multi-storey buildings: समिति में हितधारकों और विभागीय अधिकारियों की सोच और परामर्श के आधार पर नई पेयजल दरों के साथ नई पॉलिसी पर सहमति होगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि समिति की एक बैठक होना और शेष है। बैठक होते ही नई पॉलिसी का प्रारूप तैयार हो जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें