AAP MLA Amanatullah Khan arrested after Delhi Anti-Corruption raids

AAP MLA Amanatullah Khan arrested: दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की छापेमारी के बाद ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार

एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 17, 2022/12:20 am IST

AAP MLA Amanatullah Khan arrested: नयी दिल्ली, 16 सितंबर । दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में शुक्रवार को राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

अधिकारियों ने कहा कि तलाशी के दौरान एसीबी की टीम पर खान के रिश्तेदारों और उनके अन्य परिचित लोगों ने कथित तौर पर हमला किया।

एसीबी ने शुक्रवार को ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की और 24 लाख रुपये तथा बिना लाइसेंस वाला एक हथियार बरामद किया।

‘आप’ ने ओखला से विधायक खान का बचाव करते हुए कहा कि उनकी गिरफ्तारी भाजपा की “एक नई साजिश” है और उन्हें फर्जी मामले में फंसाया जा रहा है ताकि ‘आप’ को बदनाम किया जा सके।

‘आप’ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “आप विधायक अमानतुल्ला खान को एक फर्जी और आधारहीन मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।”

एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को खान को नोटिस जारी किया था। ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है।

इससे पहले, एसीबी ने उपराज्यपाल के सचिवालय को पत्र लिखकर खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया था। एसीबी ने पत्र में दावा किया था कि खान ने अपने खिलाफ मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की।

read more: PCC प्रतिनिधियों की सूची जारी। सीएम भूपेश बघेल समेत इन 310 नेताओं को मिली जगह

read more: छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे स्वाईन फ्लू के मरीज। सीएम भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य सचिव को दिया ये निर्देश

read more:  आज से चार दिनों के दौरे पर छत्तीसगढ़ आएंगे PL Punia। विधानसभा में हार वाली सीटों की करेंगे समीक्षा

 

 
Flowers