After getting a government job wife broke her relationship

सरकारी नौकरी मिलते ही तोड़ा पति से रिश्ता, बोली- तू कौन है? ऐसे हुआ था प्यार

After getting a government job wife broke her relationship : सरकारी नौकरी मिलते ही तोड़ा पति से रिश्ता, बोली- तू कौन है? ऐसे हुआ था प्यार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 23, 2022/2:18 pm IST

Life After Government Job : नई दिल्ली। शादी के बाद एक महिला की सरकारी नौकरी लग गई। इसके बाद महिला ने अपने पति को दरकिनार कर दिया। दरअसल यह मामला बिहार के सहरसा का है। यहां एक युवती ने पुलिस में नौकरी लगने के बाद अपने ही पति को छोड़ दिया। अब इस मामले में सहरसा निवासी मिथुन जो कि युवती का पति है उसने पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया और अपने उस आवेदन में लिखा कि वो और उसकी पत्नी एक साथ पुलिस में नौकरी की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया और जब प्यार आगे बढ़ा तो परिवार से बात की और शादी की मंजूरी ले ली। मंजूरी पाकर दोनों ने 5 मई 2021 में शादी कर ली थी। पति का कहना है कि इसके बाद पत्नी की जैसे ही नौकरी लगी तो उसने साथ में रहने से इंकार कर दिया।

अब थाने के चक्कर काट रहा पति

सहरसा के रहने वाले प्रार्थी और पीड़ित मिथुन कुमार का कहना है, कि हम पिछले कई महीनों से एक साथ रह रहे थे। दोनों पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे थे। फिर मेरी पत्नी को बिहार पुलिस में नौकरी मिल गई। और नौकरी मिलने के बाद जब समस्तीपुर उससे मिलने गया तो उसने मुझे पहचानने से ही इनकार कर दिया।” पति अब अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए थाने के चक्कर काट रहा है,न्याय की गुहार लगा रहा है।

Read More : CTET 2022 Notification : खत्म हुआ इंतजार, CBSE ने जारी किया CTET का नोटिफिकेशन, जल्द कर सकेंगे आवेदन

15 लाख रूपए पत्नी के लिए खर्च किए

Life After Government Job : मिथुन का कहना है कि शादी के बाद जब उसकी पत्नी को बिहार पुलिस से जॉइनिंग लेटर आया तो वह पैसों की मांग कर रही थी। फिर उसने अपनी पत्नी हरप्रीत के लिए 14 से 15 लाख रुपए जमा किए और उसकी पत्नी पर खर्च भी किए । इसके बाद पुलिस की ट्रेनिंग के लिए जब वो चली गई और वह उससे मिलने गया तो उसकी पत्नी ने उसे पहचानने से साफ़ इंकार कर दिया । इसके अलावा पति का कहना है कि जब वो दोबारा ट्रेनिंग सेंटर गया तो उसकी पत्नी ने पुलिस से कहकर उसे डांट-डपटकर और चिल्ला कर भगा दिया।

पति शक करता था इसलिए मैंने उसे छोड़ दिया

पत्नी हरप्रीत का कुछ अलग ही दावा है पत्नी का कहना है कि मिथुन मुझ पर शक किया करता था, इसलिए अब मैं उसके साथ बिल्कुल नहीं रहना चाहती। जब मेरी जॉब लगी तो बाद वह वह मुझसे पैसों की मांग कर रहा था। पत्नी ने बताया कि पति जो है 25 लाख रुपए की लगातार मांग कर रहा था। और रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था।”

Read More : उदयपुर हत्याकांडः दर्जी के दोनों बेटों को लेकर बड़ा फैसला, सरकार ने किया था वादा अब…

पत्नी ने गांव में पंचायत बुला ली

Life After Government Job : वहीं पति का कहना है कि उसकी पत्नी ने वादा किया था कि जब वह ट्रेनिंग खत्म करके वापस आएगी तो उसके साथ रहेगी।लेकिन उसने अपना किया हुआ वादा नहीं निभाया और जब उसकी ट्रेनिंग खत्म हुई और पत्नी गांव वापस आई तो उसने पंचायत बुला ली और कहने लगी कि वो अब उसके साथ नहीं रहना चाहती।

पूरे परिवार के साथ गली गलौज करता था पति

वहीं दूसरे पक्ष यानी कि पत्नी हरप्रीत का कहना है कि पति मिथुन उसे नौकरी से निकलवाने की बात लगातार कर रहा था। और बात यहां तक ही नहीं रुकी पति मेरे साथ और मेरे पूरे परिवार के साथ गाली गलौज भी करता था। साथ ही हरप्रीत ने आरोप यहां तक लगाया कि मिथुन का किसी और लड़की से अफेयर भी चल रहा है। उसने कहा, 6 जुलाई को मेरे घर पर मिथुन के परिवार के कुछ लोग आए थे। फिर दोनों परिवार के बीच ये निर्णय लिया गया कि अब दोनों में पति-पत्नी का रिश्ता खत्म हो गया है। और दोनों अब साथ नहीं रहेंगे।

Read More : कांवरियों की मौत के बाद भड़के लोग, परिजनों ने हाइवे पर खोला मोर्चा, सरकार ने किया इतने मुआवजे का ऐलान

एसपी ने कहा केस महिला थाने में जाएगा

Life After Government Job : अब इस मामले में पति ने समस्तीपुर के SP के पास आवेदन देकर इंसाफ की मांग की है। और जब शिकायत एसपी को मिली तो SP ने कहा कि यह केस महिला थाने का है और जल्द ही वो इस केस को ट्रांसफर कर देंगे। आपको बता दें मिथुन की पत्नी हरप्रीत की पिछले साल ही 5 अक्टूबर को बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर नौकरी लगी थी।और अभी पत्नी हरप्रीत समस्तीपुर जिले में सिपाही के पद पर तैनात है। लेकिन साथ में ही तैयारी करने वाले मिथुन की जॉब अब तक नहीं लग सकी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें