7Kanwariyas Crushed by a Dumper, government announced compensation

कांवरियों की मौत के बाद भड़के लोग, परिजनों ने हाइवे पर खोला मोर्चा, सरकार ने किया इतने मुआवजे का ऐलान

7 Kanwariyas Crushed by a Dumper, government announced compensation : कांवरियों की मौत के बाद भड़के लोग, परिजनों ने हाइवे पर खोला मोर्चा...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 23, 2022/1:46 pm IST

7 Kanwariyas Were Crushed by a Dumper : ग्वालियर। शुक्रवार देर रात हाथरस में सड़क हादसे में 7 कावड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। घटना के बाद मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों ने मिलकर बड़ागांव NH (नेशनल हाईवे) जाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद कावड़ियों को किसी प्रकार की सहायता नहीं की गई थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Read More : उदयपुर हत्याकांडः दर्जी के दोनों बेटों को लेकर बड़ा फैसला, सरकार ने किया था वादा अब…

बता दें कावड़ियों की टोली गंगाजल लेकर ग्वालियर के लिए निकली थी। इस दौरान बीच रस्ते में कावड़ियों के एक अनियंत्रित डंपर ने बेरहमी से कुचल दिया। जिसके बाद हताहतों को एम्बुलेंस की मदद से गृह नगर लाया गया।

Read More : CTET 2022 Notification : खत्म हुआ इंतजार, CBSE ने जारी किया CTET का नोटिफिकेशन, जल्द कर सकेंगे आवेदन

इस घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों की तरफ से मृतकों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की जा रही है। जिसके बाद सरकार ने सभी को 1-1 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

 

क्या है पूरा मामला

7 Kanwariyas Were Crushed by a Dumper : दरअसल, उत्तरप्रदेश के हाथरस सादाबाद मार्ग पर एक डंपर ने 7 कावंड़ियों को बुरी तरह कुचल दिया। इस घटना में कावड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार हाथरस सादाबाद मार्ग पर संत फ्रांसिस स्कूल के निकट शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे के लगभग एक डंपर ने गंगाजल लेकर जा रहे 7 कांवड़ियों को कुचल दिया। इनमें से 7 की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल डंपर के चालक के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

Read More : इस गांव में मिलती है ‘एक के साथ एक दुल्हन फ्री’, मना करने पर होती है आजीवन कारावास

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers