After Kanpur violence Section 144 imposed in Bareilly till July 3  Muslim religious leader has warned of a big demonstration

कानपुर हिंसा के बाद अब बरेली में भी बवाल, 3 जुलाई तक धारा 144 लागू, इस मुस्लिम धर्मगुरु ने दी है बड़े प्रदर्शन की चेतावनी

Section 144 imposed in Bareilly : बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर में मचे बवाल के बाद अब प्रशासन की नजर बरेली पर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 5, 2022/10:44 am IST

Kanpur Hinsa latest update in Hindi : बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर में मचे बवाल के बाद अब प्रशासन की नजरें बरेली पर टिकी हैं। बरेली पर प्रशासन की पैनी नजर है। प्रशासन ने जिले में तीन जुलाई तक कर्फ्यू लगा दिया है। कानपुर हिंसा के बाद 10 जून को मुस्लिम धर्मगुरु तौकीर रजा की ओर से घोषित बड़े विरोध प्रदर्शन से पहले एहतियात के तौर पर पुलिस ने धारा-144 के तहत कर्फ्यू लगा दिया है।

प्रशासन के अनुसार, कर्फ्यू अवधि के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं रहेगी। इस दौरान धरना प्रदर्शन पर भी रोक रहेगी। शुक्रवार को कानपुर में भड़की हिंसा के बाद वहां जैसी किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए प्रशासन ने ये कदम उठाया है।

read more: 6 माह…सैकड़ों दंगे! दंगे सच में प्रायोजित है…क्या PFI से मिली हुई है कांग्रेस?

बरेली को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। खासकर आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के ऐलान के बाद इंटेलीजेंस एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। पल-पल की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। मौलाना से बातचीत के प्रयास किये जा रहे हैं। धरना प्रदर्शन का ऐलान बातचीत से वापस हो जाये तो ठीक नहीं तो सख्ती से निपटने की तैयारी है।

आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने 10 जून को शहर के इस्लामियां कालेज मैदान में धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पैगंबर ए इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने वाली भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तार हो जाती है तो वह धरना-प्रदर्शन का ऐेलान वापस ले लेंगे। गिरफ्तारी न होने पर वह कॉलेज मैदान पर प्रदर्शन करेंगे।

read more: मध्यप्रदेश के नौगांव में अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

उन्होंने मस्जिदों से ऐलान करवाकर भारी संख्या में कॉलेज मैदान पर जुटने की अपील की है। शनिवार को डीएम के धारा 144 लागू करते ही धरना-प्रदर्शन से सख्ती से निपटने के संकेत मिल गये हैं। धारा तीन जुलाई तक लागू रहेगी जबकि प्रदर्शन दस मार्च को है। शुक्रवार रात को वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने बरेली के अफसरों से सीधी बात की। अधिकारी बात कर मौलाना से प्रदर्शन टालने की कवायद में जुटे हैं। शनिवार रात तक अफसरों को सफलता नहीं मिली है।