खराब मौसम के बाद अब इन राज्यों की ओर तेजी से बढ़ रही धूल भरी आंधी.. अलगे 12 घंटे का अलर्ट जारी

खराब मौसम के बाद अब इन राज्यों की ओर तेजी से बढ़ रही धूल भरी आंधी.. अलगे 12 घंटे का अलर्ट जारी

खराब मौसम के बाद अब इन राज्यों की ओर तेजी से बढ़ रही धूल भरी आंधी.. अलगे 12 घंटे का अलर्ट जारी

: , January 23, 2022 / 05:57 PM IST

dust storm Alert issued  : गुजरात। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया कि इन दो राज्यों की ओर धूल भरी आंधी तेजी से आगे बढ़ रही है। अगले 12 घंटे जोखिम भरे हैं। लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। यह तूफान पाकिस्तान से आ रहा है जहां सामान्य जनजीवन पर खासा असर पड़ा है। ऐसी ही आशंका भारत में भी जताई जा रही है।

पढ़ें- बड़ी सफलता, हार्डकोर नक्सली पण्डरू पदामी गिरफ्तार.. शहीद असिस्टेंट कमाण्डेंट सुधाकर शिंदे की हत्या सहित कई घटनाओं में था शामिल

पाकिस्तान से मिली जानकारी के अनुसार, कराची में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पश्चिमी पाकिस्तान से चली धूल भरी आंधी ने यहां के सामान्य जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। तूफान के कारण दृश्यता लगभग 500 मीटर से भी कम हो गई। सौराष्ट्र तट पर शनिवार दोपहर से धूल भरी हवाएं चल रही हैं। द्वारका और पोरबंदर में हवा की गति 10 किमी प्रति घंटे से अधिक थी और दृश्यता एक किलोमीटर से भी कम थी।

पढ़ें- साल 2021 के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर बने रिजवान

राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में भी मौसम ऐसे ही रंग दिखा रहा है। मध्य प्रदेश से खबर है कि यहां बादल छाए हैं। छिटपुट बारिश की आशंका है वहीं प्रदेश में सर्दी का आखिरी दौर 24 जनवरी से 30 जनवरी तक रहेगा।

पढ़ें- बेटी के जन्‍म पर 11,000 रुपए तत्काल खाते में होता है ट्रांसफर, शिक्षा का भी उठाती है खर्च, कौन कैसे पा सकता है स्कीम का लाभ? इस सरकार ने की है पहल

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को यूपी केसहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, संभल के आसपास हल्की तीव्रता रुक-रुक कर बारिश / बूंदा बांदी जारी रहेगी। इस कारण तापमान में गिरावट आएगी।

पढ़ें- लोकप्रियता भुनाने की कोशिश, राजनीतिक दलों ने गायकों को बनाया उम्मीदवार.. देखिए किसे कहां से मिली टिकट

 

#HarGharTiranga