Air India aircraft engine shut down in the middle of the sky

आसमान में डगमगाया एयर इंडिया का विमान, अचानक बंद हुआ इंजन, मुंबई में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिग

आसमान में डगमगाया एयर इंडिया का विमान, अचानक बंद हुआ इंजनः Air India aircraft engine shut down in the middle of the sky

Edited By: , May 20, 2022 / 02:31 PM IST

नयी दिल्ली (भाषा) : Air India aircraft engine shut down टाटा समूह द्वारा संचालित एअर इंडिया का ए320नियो विमान उड़ान भरने के महज 27 मिनट बाद मुंबई हवाईअड्डे पर ‍वापस लौट आया क्योंकि तकनीकी खराबी के कारण इसका एक इंजन बीच हवा में ही बंद हो गया था। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को दूसरे विमान से यात्रियों को उनके गंतव्य बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया।

Read more :  बड़ा हादसाः डीजल टैंकर और ट्रक की भिड़ंत के बाद लगी भीषण आग, 9 लोगों की जलकर मौत 

Air India aircraft engine shut down सूत्रों के मुताबिक, उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है। एअर इंडिया के ए320नियो विमानों में ‘सीएफएम’ के लीप इंजन लगे होते हैं। ए320नियो विमान के पायलट को सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में गड़बड़ी की चेतावनी मिली।

Read more :  रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2, लोग बोले – पैसा वसूल हो गया 

सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतारा गया। घटना के बारे में पूछे जाने पर एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा ‘‘एअर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है।’’ प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को दूसरे विमान से बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया।

 

 

#HarGharTiranga