देश के 22 नेशनल हाइवे में विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ कराएगी एयरफोर्स, क्या है तैयारी.. जानिए | Airforce to make landing and take-off of aircraft in 22 national highways of the country

देश के 22 नेशनल हाइवे में विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ कराएगी एयरफोर्स, क्या है तैयारी.. जानिए

देश के 22 नेशनल हाइवे में विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ कराएगी एयरफोर्स, क्या है तैयारी.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 8, 2019/3:24 am IST

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना अपनी ताकत और काबिलियत एक बार फिर प्रदर्शित करना चाहती है। यमुना और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फाइटर जेट की सफल लैंडिंग के बाद वायु सेना देश के 22 नेशनल हाइवे और एक्सप्रेस वे पर विमानों को उतारने वाली है। मकसद सिर्फ ये है कि किसी भी अप्रिय स्थिति में इन हाइवे पर वायुसेना अपने विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ आसानी से करा सके।

पढ़ें- भिखारी के पास इतनी दौलत कि रात भर गिनते रहे पुलिस वाले, मौत के बाद जांच करने …

बता दें यमुना और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फाइटर जेट और हरक्यूलिस जैसे विमानों की सफल लैंडिंग कराकर एयरफोर्स अपनी ताकत पहले ही दर्शा चुकी है। बता दें ग्रेटर नोएडा से आगरा तक के यमुना एक्सप्रेस-वे पर फाइटर एयरक्राफ्ट उतारने की प्रैक्टिस भी की जा चुकी है। इस लिस्ट में यमुना और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का नाम भी शामिल है। लखनऊ-बलिया एक्सप्रेस वे भी एयर फोर्स की सूची में है। सूत्रों की मानें तो इसके अलावा दिल्ली से मुरादाबाद एक्सप्रेस-वे का भी नाम है. मुरादाबाद एक्सप्रेस वे पर विमानों को उतारने की मंजूरी भी मिल चुकी है।

पढ़ें- 65 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 1500 रुपये मासिक पेंशन देंगे, क…

गौरतलब है पाकिस्तान से लगातार खराब हो रहे संबंध के बाद तीनों सेना अपने-अपने स्तर में युद्धाभ्यास कर रही है। वायुसेना, थल सेना और जल सेना तीनों अपनी-अपनी तर्ज पर हर चुनौती का डटकर सामने करने के लिए तैयार हैं। इसलिए अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर दुश्मन देश को आगाह भी कर रहे हैं।

पढ़ें- सरकार ने सैनिकों के लिए लिया बड़ा फैसला, इस राशि में 4 गुना इजाफा

सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/JykGCm6AKvM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>