भिखारी के पास इतनी दौलत कि रात भर गिनते रहे पुलिस वाले, मौत के बाद जांच करने पहुंची थी पुलिस | The beggar had so much wealth that the police kept counting all night, the police had arrived to investigate after death

भिखारी के पास इतनी दौलत कि रात भर गिनते रहे पुलिस वाले, मौत के बाद जांच करने पहुंची थी पुलिस

भिखारी के पास इतनी दौलत कि रात भर गिनते रहे पुलिस वाले, मौत के बाद जांच करने पहुंची थी पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 7, 2019/1:45 pm IST

मुंबई। आर्थिक राजधानी मुंबई में एक भिखारी भी लखपति होता है, यह तब साबित हो गया जब भिखारी की मौत के बात रात भर पुलिस वाले पैसे गिनते रह गए। शुक्रवार को गोवंडी स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर एक भिखारी की मौत हो गई। रेलवे पुलिस ने भिखारी की पहचान 82 साल के बिरभीचंद आजाद के रूप में की है। पुलिस जब भिखारी के घर पहुंची तो उसे 1.77 लाख रुपये के सिक्के और 8.77 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट के पेपर्स मिले।

यह भी पढ़ें — नक्सल प्रभावित इलाके में गांव वालों को मलेरिया से बचाने गए डॉक्टर हुए चोटिल, नदी में बहते बहते बचे

खास बात तो यह है कि इस व्यक्ति ने पैन कार्ड, आधार कार्ड और सीनियर सिटिजन कार्ड भी बनवा रखा था। भिखारी की झोपड़ी में इतने रूपए और पेपर्स देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। चार बैगों में भरकर रखे गए सिक्कों को गिनने में भी पुलिस को छह घंटे लगे। आस पास के लोगों ने भी बताया कि वह भिखारी ही था,जो​ कि अकेला ही रहता था।

यह भी पढ़ें — नक्सल प्रभावित इलाके में गांव वालों को मलेरिया से बचाने गए डॉक्टर हुए चोटिल, नदी में बहते बहते बचे

देखने में यह झोपड़ी तो मात्र 10 बाई 10 की थी। लेकिन इतनी दौलत देखकर सब हैरान थे। शुक्रवार को हुए इस हादसे के बाद झोपड़ी में पहुंची दर्जन भर पुलिसवालों की टीम आजाद की संपत्ति से जुड़ी कार्रवाई को रविवार तक पूरी कर पाई। 10X10 की इस छोटी सी छोपड़ी में लाखों की दौलत देख पुलिसवाले भी हैरान रह गए। आजाद गोवंडी में कई साल से रहता था। वह हार्बर लाइन के रेलवे स्टेशनों पर भीख मांगता था। झुग्गियों में रहने वाले एक फेरी वाले ने बताया कि आजाद कहता था कि वह अपने बच्चों के लिए ही मुंबई में रहकर भीख मांगता है।

यह भी पढ़ें — COD से 6 दर्जन AK47 रायफल चोरी होने का मामला, पुलिस मांगेगी 9 आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/T-M6oLClXak” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers