airline companies set to ATF Price Hike this reason

अब हवाई सफर पर लगेगा जोर का झटका, इतनी फीसदी किराया बढ़ाने वाली हैं एयरलाइन कंपनियां

ATF Price Hike : विमानन ईंधन की कीमतों के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने से अब इसका असर हवाई सफर पर पड़ने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 16, 2022/1:51 pm IST

दिल्ली। ATF Price Hike: विमानन ईंधन की कीमतों के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने से अब इसका असर हवाई सफर पर पड़ने वाला है। हवाई सफर करने पर भी जोर का झटका लगेगा। हवाई सफर महंगा होने वाला है। निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट का मानना है कि परिचालन को बनाए रखने के लिए किराया कम से कम 10-15 फीसदी बढ़ाना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि जून 2021 से विमानन ईंधन के दाम 120 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं।

Read more : अब रोज कर सकेंगे चांद का दीदार, बना सकेंगे सपनों का आशियाना!, Moon पर मिल गया है पानी 

एटीएफ की लागत बढ़ने के चलते विमानन कंपनियां अब किराया बढ़ाने की तैयारी में हैं। एयरलाइंस का कहना है कि एटीएफ की बढ़ती कीमतें और रुपये की गिरती वैल्यू के कारण उनके सामने किराया बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है।केंद्र व राज्य सरकारों को तत्काल एटीएफ पर टैक्स कम करना चाहिए, जो दुनिया में सबसे ज्यादा में से एक है। उन्होंने कहा कि विमानन कंपनियों ने पिछले कुछ महीनों के दौरान एटीएफ की बढ़ती कीमतों का बोझ खुद संभालने का हर संभव प्रयास किया है, लेकिन अब ऐसा करना संभव नहीं रह गया है।

read more : IT सेक्टर की नौकरी छोड़ गधी का दूध बचने लगा युवक, हो रही लाखों में कमाई 

ATF Price Hike:  स्पाइसजेट के सीएमडी ने कहा कि हमने पिछले कुछ महीनों के दौरान बढ़ी लागत को खुद संभालने का प्रयास किया। एटीएफ हमारे ऑपरेशनल कॉस्ट के 50 फीसदी से ज्यादा होता है। दूसरी ओर डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया तेजी से नीचे गिर रहा है। इससे भी विमानन कंपनियों को दिक्कतें हो रही हैं। विमानन ईंधन की कीमतों में तेज बढ़ोतरी और रुपये के भाव में गिरावट के कारण हमें तत्काल किराया बढ़ाना पड़ेगा। विमानन किराये में फिलहाल कम से कम 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी जरूरी है।’

read more : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव को मिली जान से मारने की धमकी, बोला- AK-47 से उतार दूंगा मौत के घाट
Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें