international arrivals in India include a 7-day mandatory home quarantine

विदेश से भारत आने वालों को 7 दिनों तक रहना होगा क्वारंटाइन, 8वें दिन करना होगा RT-PCR टेस्ट

सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भारत आने पर सात दिनों तक घर पर पृथकवास में रहना होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 7, 2022/5:00 pm IST

नयी दिल्ली: international arrivals in India भारत ने सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आगमन पर सात दिनों के लिए घर पर पृथकवास में रहना और आठवें दिन आरटी-पीसीआर जांच कराना अनिवार्य कर दिया है। इस सलसिले में संशोधित दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

Read More: फिर लहराया छत्तीसगढ़ का परचम, ई-श्रमिक सेवा के लिए मिला गोल्डन अवॉर्ड, सीएम बघेल ने श्रम विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को दी बधाई 

international arrivals in India शुक्रवार को जारी दिशानिर्देश 11 जनवरी से प्रभावी होंगे और अगले सरकारी आदेश तक प्रभावी रहेंगे। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का पता चलने के बाद वैश्विक स्तर पर कोविड के मामले बढ़ने के मद्देनजर नया आदेश जारी किया गया है।

Read More: कोरोना संक्रमण के बीच कल से शुरू होगा ‘गंगा सागर मेला’, हर साल पहुंचते हैं लगभग 30 लाख दर्शनार्थी

इससे पहले, जोखिम वाले देशों के रूप सूचीबद्ध देशों से आने वाले यात्रियों को आगमन के बाद हवाईअड्डे पर कोविड-19 जांच करानी होती थी और उन्हें बाहर निकलने या गंतव्य के लिए अगली उड़ान पर सवार होने से पहले वहां अपने जांच के नतीजे के लिए इंतजार करना होता था। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें सात दिनों तक घर पर पृथक रहना पड़ता था और आठवें दिन आरटी-पीसीआर जांच करानी होती थी।

Read More: बद से बदतर हो रहे हैं ओमिक्रॉन से हालात, अस्पतालों में लगी सैनिकों की ड्यूटी, यहां एक ही दिन में मिले डेढ़ लाख से ज्यादा मामले