All liquor and Bhang Shop will Close Across District on Holi 8 February

इतने दिनों तक बंद रहेगी शराब की सभी दुकानें, भांग की बिक्री भी रहेगी प्रतिबंधित, होली के चलते प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

दो दिनों तक बंद रहेगी शराब की सभा दुकानें : All liquor and Bhang Shop will Close Across District on Holi 8 February

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 08:54 PM IST, Published Date : March 6, 2023/8:50 pm IST

शाहजंहापुरः All liquor and Bhang Shop will Close देश में 8 मार्च को धूमधाम से होली मनाई जाएगी। प्रेम और प्यार के इस त्योहार को लोग बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं। ऐसे में इस त्योहार में किसी तरह खलल न पड़े और कोई अप्रिय घटना न हो इसे देखते हुए प्रशासन की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है। जिले में शराब की दुकानें सात और आठ मार्च को बंद रहेंगी। इस दौरान देसी, विदेशी शराब, बीयर, भांग आदि की बिक्री पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि होली पर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से संयुक्त प्रांत आबकारी अधिनियम-1910 की धारा-59 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह आदेश जारी किया गया है। आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More : होली से पहले सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव, इतने रुपए खरीद सकेंगे 10 ग्राम सोना, जानें चांदी का भाव 

होली पर निकलेंगे 24 जुलूस

All liquor and Bhang Shop will Close होली पर जिले में 2759 स्थानों पर होलिका का दहन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त बड़े और छोटे लाट साहब समेत 24 जुलूस भी जिले में निकाले जाएंगे। होली पर शांति व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय से पर्याप्त फोर्स का आवंटन जिले में किया गया है। पिछले साल भी इतने ही स्थानों पर होलिका दहन किया गया था।

Read More :  MP Weather Update : होली से पहले मौसम ने दिखाए अपने तीखे तेवर! अगले दो दिनों तक बरसेंगे बदरा, कई जगहों पर हुई झमाझम बारिश 

होली और शब ए बारात दोनों त्योहार एक साथ

दरअसल, इस बार होली और शब ए बारात दोनों त्योहार एक साथ हैं, ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता होती है, ताकि सभी लोग शांतिपूर्वक खुशी और उल्लास के साथ त्योहार मना सके और किसी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए। इसके लिए प्रशासन की ओर से कई इंतजाम किए जाते है।