All Liquor Shops Will be Closed till three Days due to MCD Election

तीन दिनों तक बंद रहेंगे सभी शराब दुकान, अवैध बिक्री पर होगी जेल, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

तीन दिनों तक बंद रहेंगे सभी शराब दुकान, अवैध बिक्री पर होगी जेल :All Liquor Shops Will be Closed till three Days due to MCD Election

Edited By: , December 1, 2022 / 04:53 PM IST

नयी दिल्लीः All Liquor Shops Will be Closed  दिल्ली में नगर निगम चुनाव के कारण शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। शहर के आबकारी विभाग ने यह घोषणा की। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है। मतगणना सात दिसंबर को की जाएगी। आबकारी विभाग ने घोषणा की कि सात दिसंबर भी शुष्क दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। शुष्क दिवस वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है।

Read More : गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: दोपहर 3 बजे तक 48.48% मतदान, इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू

All Liquor Shops Will be Closed  दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पु ने बुधवार को एक अधिसूचना में कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया जाता है कि दो दिसंबर से चार दिसंबर तथा सात दिसंबर को ‘‘शुष्क दिवस’’ के तौर पर मनाया जाएगा।

Read More : ‘500 रुपए दे दो और लड़की ले जाओं’…, पुलिस को ही ग्राहक समझ बैठे दलाल, 4 लोग आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार

अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘दो दिसंबर 2022 (शुक्रवार) को शाम साढ़े पांच बजे से चार दिसंबर 2022 (रविवार) को शाम साढ़े पांच बजे तक ‘शुष्क दिवस’ मनाया जाएगा।’’ इसमें कहा गया है कि सात दिसंबर 2022 (बुधवार) को भी 24 घंटे के लिए शुष्क दिवस मनाया जाएगा। सात दिसंबर को मतों की गिनती होगी।

Read More : संघर्षों से भरी दो लेस्बियन कपल की कहानी! अनोखी है दोनों की लव स्टोरी, वायरल हो रहा अनोखा फोटोशूट