All Petrol Pump will Close at Night, Not Available Petrol-Diesel

अब रात में नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, बंद रहेंगे पंप, तेल कंपनियों ने लिया बड़ा फैसला! जानिए क्यों?

अब रात में नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, बंद रहेंगे पंप! All Petrol Pump will Close at Night, Not Available Petrol-Diesel

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 16, 2022/8:23 pm IST

नई दिल्ली: All Petrol Pump will Close at Night भारत में पिछले 2 महीने से पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है, जिससे आम जनता को बेहद राहत मिली है। लेकिन पंप संचालक लगातार सरकार से कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पेट्रोलियम कंपनियों को लेकर इंधन के दाम कम होने से नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। तेल कंपनियां खुद इस बात को स्वीकार भी कर रही हैं। तेल कंपनियों ने नुकसान पर लगाम लगाने के लिए उत्पादन कम करने का फैसला किया है।

Read More: मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को मिली जमानत, 14 मई को पुलिस ने किया था गिरफ्तार 

All Petrol Pump will Close at Night इसके अलावा पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल व डीजल की बिक्री कम करेंगी। इसके लिए रात में पेट्रोल पंपों को बंद रखा जाएगा। यानी अब रात में पेट्रोल डीजल की बिक्री नहीं होगी। इसके साथ ही किसी भी कंपनी या सरकारी विभाग को उधार में पेट्रोल डीजल नहीं दिया जाएगा। इंडियन आयल कारपोरेशन के अधिशासी निदेशक (सेल्स) विज्ञान कुमार बुधवार को मुरादाबाद आए थे। जिले के पेट्रोल पंप संचालकों के संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने यह जानकारी दी। बताया कि पेट्रोल डीजल का अंतरराष्ट्रीय मूल्य अधिक है।

Read More: ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर हिंसा, कई स्थानों पर इंटरनेट बंद, यहां ट्रेन को लगाई आग, धारा 144 लागू

सरकार की नीति के कारण डीजल व पेट्रोल की कीमत बहुत नहीं बढ़ाई जा सकती है। सरकार भी तेल कंपनियों को अनुदान राशि नहीं दे रही है। जिससे तेल कंपनियों को घाटा हो रहा है। घाटे को कम करने के लिए 40 प्रतिशत तेल का उत्पादन कम करना पड़ेगा। तेल कंपनियों की आर्थिक स्थिति खराब हो जाएगी। आर्थिक स्थिति खराब होने से बचने के लिए पेट्रोल व डीजल की बिक्री कम करना होगा।

Read More: पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह के खिलाफ दायर याचिका उच्च न्यायालय ने की खारिज, जाने क्या है मामला

पंप संचालकों से कहा कि नई ग्राहक नहीं बनाए, उधार में डीजल व पेट्रोल की बिक्री बंद कर देंं। बड़े उपभोक्ताओं को पंप से बजाय सीधे कंपनी से डीजल खरीदने की सलाह दे। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन ने रात में पेट्रोल व डीजल की बिक्री नहीं करने का आदेश तक जारी कर दिया है। अधिशासी निदेशक ने पंप संचालकों की समस्याओं को लेकर बातचीत की और शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया। बैठक में पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, मंत्री मनोज त्यागी, हाजी आसिफ, परमजीत सिंह के अलावा सेल्स मैनेंजर हरिश श्रीवास्वत समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Read More: कांग्रेस नेत्री ने सुरक्षा में तैनात पुलिस जवान का पकड़ा कॉलर, प्रदर्शन के दौरान खोया आपा