All School Will Close from Tomorrow in Across State

पूरे प्रदेश में कल से सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, बिगड़ते हालात को देखते हुए इन राज्यों के स्कूलों में भी लटका ताला

पूरे प्रदेश में कल से सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, इन राज्यों के स्कूलों में भी लटका ताला! All School Will Close from Tomorrow

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2023 / 10:20 AM IST, Published Date : April 20, 2023/10:20 am IST

भुवनेश्वर: All School Will Close from Tomorrow पूरे भारत में इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इन दिनों कभी अचानक तेजी धूप के साथ गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है तो कभी अचानक बादल छा जाते हैं और बारिश भी होने लगती है। मौसम में हो रहे तेजी से बदलाव का असर अब स्कूलों में देखने को मिल रहा है। देश के कई राज्यों ने गर्मी के चलते गर्मी की छुट्टी जारी होने से पहले ही स्कूलों की छुट्टियां कर दी है। इसी कड़ी में ओडिशा सरकार ने भी पूरे प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Read More: इस बहाने लड़की को बुलाया घर, फिर की हवस मिटाने की कोशिश, विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी

All School Will Close from Tomorrow मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा सरकार ने 21 अप्रैल से पूरे प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। बता दें कि इससे पहले भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने 19 और 20 अप्रैल को प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। लेकिन अब ताजा आदेश में 21 अप्रैल से गर्मी की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।

Read More: Corona Guidelines: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्कूलों के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस

इन राज्यों में भी बंद हुए स्कूल

त्रिपुरा में 23 अप्रैल तक स्कूल बंद
इसी प्रकार, त्रिपुरा राज्य सरकार ने भी सभी स्कूलों को 23 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। राज्य मुख्यमंत्री ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इस सम्बन्ध में जानकारी दी। हालांकि, यह आदेश उच्च शिक्षा संस्थानों (विश्वविद्यालयों, डिग्री कॉलेजों, आदि) पर लागू नहीं होगा।

Read More: ‘भाजपा के दबाव से राजभवन में अटका आरक्षण बिल…’, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान 

पश्चिम बंगाल में स्कूल 24 अप्रैल तक बंद
पश्चिम बंगाल सरकार ने पर्वतीय इलाकों को छोड़कर शेष अन्य स्थानों पर संचालित हो रहे सरकार और निजी स्कूलों को 24 अप्रैल तक बंद रखने के लिए आदेश दिए हैं।

मेघालय में स्कूल 19 अप्रैल से 3 दिन के लिए बंद
मेघालय सरकार ने भी स्कूलों को बढ़ते तापमान के चलते आज यानी बुधवार, 19 अप्रैल से 3 दिनों के लिए बंद रखने की घोषणा की है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक