अगले आदेश तक चार जिलों के सभी स्कूल रहेंगे बंद, इस राज्य सरकार ने जारी किया आदेश | All schools in four districts will remain closed till further orders, this state government has issued an order

अगले आदेश तक चार जिलों के सभी स्कूल रहेंगे बंद, इस राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

हरियाणा सरकार ने अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। गैर-प्रदूषणकारी गतिविधियों को छोड़कर सभी निर्माण गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। डीज़ल जेनरेटर सेट के संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 3, 2021/4:39 pm IST

चंढ़ीगढ़। हरियाणा सरकार ने अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। गैर-प्रदूषणकारी गतिविधियों को छोड़कर सभी निर्माण गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। डीज़ल जेनरेटर सेट के संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।

ये भी पढ़ें: Tikamgarh के 5 पुलिसकर्मियों की सड़क हादसे में मौत | नाबालिग लड़की की खोज में जा रहे थे Haryana

दीपावली के बाद से वायु प्रदूषण खतरनाक स्‍तर पर बढ़ा है, दिल्‍ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई कर रहा है, शुक्रवार को सुनवाई के दौरान जब यूपी सरकार के वकील रंजीत कुमार ने शु्क्रवार को कहा कि यूपी डाउन विंड है जबकि हवा ज्यादातर पाकिस्तान की तरफ से आती है, ऐसे में यूपी की चीनी मिल और दूध की फैक्ट्रियों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाना चाहिए। इस पर प्रधान न्‍यायाधीश (CJI) रमना ने कहा तो अब आप पाकिस्तान की इंडस्ट्रीज को बैन कराना चाहते हैं !!

ये भी पढ़ें: Gwalior News: SC पहुंचा नगरीय निकाय का मामला | सरकार की विशोष अनुमति याचिका SLP पर सुनवाई

 

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !

 
Flowers