All teachers' duty at airport during winter vacation for covid-19 screening

कोरोना के खतरे के बीच बड़ा फैसला, इन जगहों पर लगेगी सरकारी शिक्षकों की ड्यूटी, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

कोरोना के खतरे के बीच बड़ा फैसला, इन जगहों पर लगेगी सरकारी शिक्षकों की ड्यूटी : All teachers' duty at airport during winter vacation for covid-19 screening

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 26, 2022/8:36 pm IST

नई दिल्ली: teachers’ duty at airport शीतलहर के कारण दिल्ली के स्कूलों को एक जनवरी से 15 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। इस दौरान दिल्ली के स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों की एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगाई गई है। कोरोना में बढ़ोतरी की आशंका को देखते हुए विदेश से आ रहे यात्रियों की निगरानी के लिए ये फैसला लिया गया है। एयरपोर्ट पर 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक 16 दिनों के लिए शिक्षक एयरपोर्ट पर तैनात होकर यह सुनिश्चित करेंगे कि यात्री कोरोना गाइडलाइंस का पालन कर रहे हों। डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से डीएम वेस्ट ने ऑर्डर जारी किया है।

Read More : कड़ाके की ठंड के बीच IMD ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में अगले 3 दिन शीतलहर और बर्फबारी की संभावनाएं 

teachers’ duty at airport ग़ौरतलब है कि 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश है। 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अलग-अलग शिफ्ट में कुल 85 शिक्षक ड्यूटी देंगे। बता दें कि कुछ देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में अधिकारी खुद यहां के सभी सरकारी अस्पतालों का दौरा करेंगे और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उनकी तैयारियों का जायजा लेंगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Read More : Gold-Silver Price Today :खरीदना है सोना-चांदी तो यहां जान लीजिए आज का भाव, जाने कितने रुपये का आया सर्राफा बाजार में उछाल 

केंद्र सरकार के निर्देश के अनुपालन में मंगलवार को दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने रविवार सुबह सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें सभी अस्पतालों का दौरा करने तथा वहां बिस्तरों की उपलब्धता एवं उपकरणों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया।