अमरिंदर ने विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार की, जीत पर 'आप' को दी बधाई

अमरिंदर ने विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार की, जीत पर ‘आप’ को दी बधाई

अमरिंदर ने विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार की, जीत पर आप को दी बधाई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 10, 2022/3:03 pm IST

चंडीगढ़, 10 मार्च (भाषा) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को अपनी हार स्वीकार कर ली और राज्य विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को जीत के लिए बधाई दी। बृहस्पतिवार को घोषित चुनाव परिणामों के अनुसार, 79 वर्षीय अमरिंदर सिंह को पटियाला (शहरी) से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार अजीतपाल सिंह कोहली ने 19,873 मतों के अंतर से हराया।

पढ़ें- बस का स्टीयरिंग फेल.. पहाड़ी से नीचे गहरी खाई में गिरी.. हादसे में 14 लोगों की मौत..5 घायल

अमरिंदर सिंह ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से हटाये जाने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और बाद में अपनी पार्टी बनाई थी। उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था, जिसने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाली शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था।

पढ़ें- Assembly Elections 2022 Results: क्या वादे पर कायम रहेंगे मुनव्वर राना.. योगी के दोबारा सीएम बनने पर यूपी छोड़ने की कही थी बात.. अब बिगड़ गई तबीयत

पूर्व मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके मुख्यमंत्री पद के चेहरा भगवंत सिंह मान को ‘चुनाव में शानदार जीत’ के लिए बधाई दी। उन्होंने एक बयान में कहा कि जीत और हार चुनाव का स्वाभाविक परिणाम है, अंत में यह पंजाब में लोकतंत्र की जीत है। नवीनतम चुनाव रुझानों से पता चला है कि आम आदमी पार्टी ने 117 विधानसभा सीटों में से 81 पर बढ़त बना ली है। पार्टी ने अब तक 11 सीटों पर जीत हासिल की है।

पढ़ें- आधी रात पिता को पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था पति.. दोनों ने गला घोंटकर कर दी हत्या

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने जाति, सांप्रदायिक और सांप्रदायिक विचारों से ऊपर उठने के लिए पंजाब के लोगों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने पंजाबियत की सच्ची भावना दिखाई है और देश को रास्ता दिखाया है।

पढ़ें- उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं सीट से चुनाव हारे.. उधर सिद्धू ने पंजाब में ‘सरदारी’ के लिए ‘आप’ को दी बधाई 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने ‘‘कांग्रेस पार्टी की सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति को खारिज कर दिया।’’ आप की राज्य इकाई के प्रमुख और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरा भगवंत मान को हार्दिक बधाई देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि नयी सरकार का ध्यान पंजाब के भविष्य की रक्षा पर होना चाहिए।