An amount ranging from 40 to 80 thousand rupees will come in everyone's account

कर्मचारियों को लिए खुशखबरी! जल्द खाते में आएगी 40 हजार से 80 हजार रुपए तक की राशि, मिलेंगे कई लाभ, देखें पूरी प्रक्रिया

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने वित्त वर्ष 2022 में पीएफ खाते में मिलने वाले ब्याज की गणना कर ली है। संभावना जताई जा रही है कि दिवाली के बाद करीब 6 करोड़ खाताधारकों के खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है।

Edited By: , October 5, 2022 / 09:00 AM IST

Employees Provident Fund Organization : नई दिल्ली – कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कर्मचारियों-खाता धारकों के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने वित्त वर्ष 2022 में पीएफ खाते में मिलने वाले ब्याज की गणना कर ली है। संभावना जताई जा रही है कि दिवाली के बाद करीब 6 करोड़ खाताधारकों के खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है।  इस बार सरकार के खाते में जमा कुल 72,000 करोड़ रुपये नौकरिपेशाओं के खाते में भेजा जाएगा वित्तीय साल 2020-21 के लिए 8.1 फीसदी ब्याज दर तय की गई है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : सलमान को मिल सकता है इस बार विश्व का सबसे बड़ा अवॉर्ड, गुरुवार को की जाएगी घोषणा… 

Employees Provident Fund Organization : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के 6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों का पीएफ खातों में वित्त वर्ष 2022 में मिलने वाले ब्याज के पैसा का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी द्वारा फिस्कल ईयर 2021-2022 के लिए ब्याज दर 8.1% तय किया गया, जिस पर वित्त मंत्रालय ने भी सहमति दे दी है। अब EPFO कर्मचारियों के खातों में ब्याज की रकम भेजने की तैयारी है, इसके लिए ब्याज की गणना कर ली गई है जल्द ही खाताधारकों के खाते में इसे ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इस बार सरकार के खाते में जमा कुल 72,000 करोड़ रुपये नौकरिपेशाओं के खाते में भेजा जाएगा।

red more : आज का राशिफल : इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे भगवान राम, विजयदशमी के दिन ना करें ये काम… 

Employees Provident Fund Organization : माना जा रहा है कि अगर किसी कर्मचारी के खाते में एक लाख रुपये हैं तो ब्याज की रकम 8,100 रुपये आएगी।अगर आपके खाते में 10 लाख रुपये पड़े हैं तो 81,000 रुपये और 5 लाख रुपये जमा हैं तो 40 हजार रुपये का ब्याज ट्रांसफर किया जा सकता है।अगर किसी उपभोक्ता के खाते में 7 लाख रुपये हैं तो उसे 56,700 रुपये मिलेंगी। इस तरह से अलग अलग खातों में अलग अलग राशि ट्रांसफर होगी। हालांकि 40 साल में यह पहला मौका होगा जब 6 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को पीएफ पर इतना कम ब्याज मिलेगा।

read more : बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 लोगों की गई जान, Searching अभियान जारी… 

बिना PPO नंबर के नही मिलेगी पेंशन

Employees Provident Fund Organization : बता दे कि कर्मचारी के रिटायर होने के बाद उन्हें ईपीएफओ द्वारा 12 डिजिट का एक पीपीओ नंबर जारी किया जाता है और इसी के जरिए वो हर महीने पेंशन पाते है। ये एक तरह का रेफरेंस नंबर होता है और इसके जरिए कई तरह के लाभ लिए जा सकते हैं। सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग ऑफिस से संवाद के लिए भी इसी PPO नंबर का उपयोग होता है तो इसे संभालकर रखना जरूरी होता है।EPFO नए नियम के तहत किसी भी पेंशन धारक के लिए पेंशन का स्टेटस जानने के लिए पीपीओ नंबर अनिवार्य है, इसके बिना पेंशन को नहीं निकाला जा सकता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें