anant ambani radhika merchant engagement pics

मुकेश अंबानी के घर जल्द ही गूंजेगी शहनाई, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की हुई सगाई

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई हो गई है! anant ambani radhika merchant engagement pics

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2023 / 07:56 PM IST, Published Date : January 19, 2023/7:56 pm IST

मुंबई: anant ambani radhika merchant engagement pics देश के सबसे बड़े कारोबारी और दुनिया के सबसे अमिर कारोबारी मुकेश अंबानी के घर जल्द ही शहनाई गूंजने वाली है। दरअसल मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई हो गई है और जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधेंगे। बता दें कि इससे पहले 29 दिसंबर को दोनों का रोका कराया गया था। रोके का यह कार्यक्रम राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुआ था।

anant ambani radhika merchant engagement pics

anant ambani radhika merchant engagement pics मिली जानकारी के अनुसार अनंत और राधिका लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं। राधिका अंबानी परिवार के हर आयोजन में नजर आती हैं। राधिक मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका के पिता विरेन की भी देश के समृद्ध शख्सियतों में गिनती होती है। राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई में की है। इसके बाद वे स्टडी के लिए न्यूयॉर्क गईं थीं। वहां उन्होंने पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की। ग्रैजुएशन पूरी करने के बाद 2017 में उन्होंने इसप्रावा में एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम किया। उन्हें रीडिंग, ट्रैकिंग और स्वीमिंग का शौक है।

Read More: सलमान खान की इस हीरोइन को देख बेकाबू हुए फैंस, लॉन्ग टीशर्ट में दिखाया बोल्ड अवतार, वीडियो हुआ वायरल

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट एक दूसरे को बचपन से ही जानते हैं। साल 2018 में दोनों की साथ में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस तस्वीर में हरे रंग के परिधान में नजर आए थे। राधिक एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं। गुजराती हिंदू परिवारों के बीच पीढ़ियों से चली आ रही सदियों पुरानी परंपराएं जैसे गोल-धना और चुनरी विधि आदि समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं। दोनों परिवारों ने एक दूसरे को उपहार सौंपे। अनंत की मां नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार के सदस्यों द्वारा किया गया नृत्य प्रदर्शन कार्यक्रम की जान रहा।

anant ambani radhika merchant engagement pics

गोल-धना का शाब्दिक अर्थ है- गुड़ और धनिये के बीज। गोल-धना गुजराती परंपराओं में सगाई के समान एक विवाह पूर्व समारोह है। कार्यक्रम के दौरान इन वस्तुओं को दूल्हे के घर पर वितरित किया जाता है। दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर उपहार और मिठाई लेकर आता है और फिर जोड़ा एक दूसरे को अंगूठियों पहनाता है। इसके बाद जोड़ा अपने बड़ों से आशीर्वाद लेता है।

Read More: अकेले रायपुर पहुंचे विराट कोहली, इस वजह से नहीं आए थे टीम के साथ 

शाम के उत्सव के लिए सबसे पहले अनंत की बहन ईशा और परिवार के अन्य सदस्यों ने राधिका को उनके मर्चेंट निवास पर जाकर आमंत्रित किया। इसके बाद अंबानी परिवार ने अपने आवास पर आरती और मंत्रोच्चारण के बीच वधू पक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया। जोड़े के उज्जव भविष्य के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने, पूरा परिवार अनंत और राधिका के साथ मंदिर गया। वहां से सभी गणेश पूजा के लिए समारोह स्थल पर गए और उसके बाद पारंपरिक लगन पत्रिका का पाठ किया गया। गोल-धना और चुनरी विधि के बाद अनंत और राधिका के परिवारों के बीच उपहार लिए दिए गए।

anant ambani radhika merchant engagement pics

बहन ईशा ने रिंग सेरेमनी शुरू होने की घोषणा की और अनंत व राधिका ने परिवार और दोस्तों के सामने एक दूसरे को रिंग पहनाई और उनका आशीर्वाद लिया। परिवार की तरफ से कहा गया कि अनंत और राधिका कुछ सालों से एक-दूसरे को जानते हैं और आज की सगाई की रस्में उन्हें और करीब ले आएंगी। दोनों परिवार राधिका और अनंत के लिए सभी का आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं।

Read More: IAS Transfer 2023 : प्रदेश में फिर हुए कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, यहां देखें पूरी लिस्ट

नीता और मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने अमेरिका में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और तब से वे रिलायंस इंडस्ट्रीज में विभिन्न क्षमताओं में जुड़े रहे हैं। वे जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में रहे हैं। वह वर्तमान में रिलायंस के ऊर्जा कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं। शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक के रूप में कार्य करती हैं।

 

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers