Anganwadi workers will get benefit of up to 2 lakhs in Uttarakhand

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा 2 लाख तक का लाभ, मानदेय भी बढ़ा, यहां के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने सभी आंगनबाड़ी कर्मियों को 2 लाख का वार्षिक दुर्घटना बीमा पॉलिसी उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 8, 2021/9:20 am IST

देहरादून। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया किया है। मुख्यमंत्री ने सभी आंगनबाड़ी कर्मियों को 2 लाख का वार्षिक दुर्घटना बीमा पॉलिसी उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन स्पर्धा में रायपुर के ईशान भटनागर ने जीता कांस्य, सीएम बघेल ने 5 लाख रुपए देने का किया ऐलान

सीएम ने कहा कि आंगनबाड़ी कर्मियों का बढ़ा मासिक मानदेय डिजिटल तरीक़े से सीधे उनके खाते में दिया जायेगा। बता दें ​कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में आंगनबाड़ियों की मानदेय में वृद्धि की है। वहीं 25 प्रतिशत पद आंगनबाड़ी सहायिकाओं, जिन्होंने 10 साल की संतोषजनक सेवा पूर्ण की हो और आवश्यक शैक्षिक योग्यता पूरी करती हो, के द्वारा भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: राजा शंकर शाह के नाम पर होगा ये विश्वविद्यालय, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

इस फैसले से आंगनबाड़ी संगठन में खुशी झलक रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के निर्माण में मातृशक्ति की बड़ी भूमिका है, महिला सशक्तीकरण की दिशा में राज्य सरकार द्वारा अनेक कार्य किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  शोहदों से परेशान नाबालिग लड़की ने की आत्मदाह की कोशिश, सुसाइड नोट में पांच लोगों को बताया जिम्मेदार

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि 2025 तक राज्य हर क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बने। खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में नई खेल नीति बनाई गई है। हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी वर्कर का मानदेय बढ़ाकर उनके ऋण को चुकाने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें:  वैक्सीनेशन को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी का अजीबो-गरीब आदेश, बगैर अनुमति के वैक्सीन लगाने पर एएनएम की होगी वेतन में कटौती