15 नवंबर तक लॉकडाउन का ऐलान ! Announcement of lockdown till November 15

15 नवंबर तक लॉकडाउन का ऐलान, त्योहारी सीजन में भी इन पर रहेगी पाबंदी, इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश

Announcement of lockdown till November 15, there will be a ban on them even in the festive season

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 24, 2021/1:42 pm IST

चेन्नईः भारत में कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हो, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। यहीं वजह की केंद्र के साथ साथ राज्य सरकारें फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। भारत में अभी विभिन्न त्योहारों का सीजन चल रहा है, ऐसे में ढ़ील देना घातक साबित हो सकता है, लिहाजा कई जगहों पर प्रतिबंध लगाए गए है। इसी बीच अब तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन की मियाद को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया है।

read more : यहां की सरकार ने पटाखों पर लगाया बैन, न खरीद सकेंगे- न बेच सकेंगे

त्योहारी सीजन के पहले कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के बाद सीएम एम करुणानिधि स्टालिन ने राज्य में 1 नवंबर से 15 दिनों के लिए और लॉकडाउन बढ़ा गया है। इस दौरान राज्य में त्योहारों और राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध जारी रहेंगे।

read more : महंंगाई, सुरक्षा, कोरोना वैक्सीन छोड़ ‘पॉर्न वेबसाइट्स’ की चिंता में डूबे पाक पीएम ! जानें वजह 

इन नियमों में मिली छूट
तमिलनाडु में दुकानों और रेस्तरां के लिए रात 11 बजे बंद करने की समय सीमा आज से हटा दी गई है। साथ ही एक नवंबर से कक्षा 1 से 8 तक के लिए रोटेशन के आधार पर स्कूलों में शारीरिक कक्षाओं की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान स्टैंडअलोन बार को भी फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

read more : असम उपचुनाव की तैयारियों को लेकर डिब्रूगढ़ पहुंचे भंवर जितेंद्र सिंह, AICC सचिव, सह प्रभारी विकास उपाध्याय पहले से ही संभाले हुए हैं मोर्चा 

जानकारी के मुताबिक अब राज्य में दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए रात 11 बजे बंद करने की समय सीमा आज से हटा ली जाएगी। इसके साथ ही 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान स्टैंडअलोन बार खोलने की अनुमति दी गई है।

read more : T20 World Cup 2021 : IND vs PAK मैच से पहले शाहिद अफरीदी ने मानी हार, इस कमेंट से मची खलबली 

केरल जानें वाले बसों रहेगी ये पाबंदी
कोरोना मामलों में सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने एक नवंबर से सिनेमाघरों में दर्शकों की सौ फीसद की अनुमति भी दे दी है। वहीं परिवहन नियमों में भी ढील दी गई है। केरल जाने वाली बसों को छोड़कर सभी बसे सौ फीसद यात्रियों के साथ चल सकती हैं। हालांकि त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है।

 
Flowers