Another dose of inflation! Pockets will be loose on traveling

महंगाई का एक और डोज! सफर करने पर ढीली होगी जेब, आज से बढ़ गए इन दो ईधन के दाम

Another dose of inflation : पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के भाव भले ही स्थिर है, लेकिन पीएनजी और सीएनजी गैस की कीमत में तेजी आई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 13, 2022/12:35 pm IST

मुंबई : Another dose of inflation : पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के भाव भले ही स्थिर है, लेकिन पीएनजी और सीएनजी गैस की कीमत में तेजी आई है। मुंबई में एक बार फिर महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी की खुदरा कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस बार सीएनजी का दाम चार रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाया गया है. इसके साथ ही पाइप वाली प्राकृतिक गैस के दाम तीन रुपए प्रति मानक घनमीटर (प्रति इकाई) बढ़ाए गए हैं। बढ़ी हुई कीमतें लागू हो चुकी है।

यह भी पढ़े : सरकारी भर्ती परीक्षाओं में लागू होगा ये मॉडल! इस राज्य के सीएम ने पेश की रिपोर्ट

ये है कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की वजह

Another dose of inflation :  दरअसल, गैस वितरक कंपनी ने कहा कि गैस कीमतों में तेजी और रुपए में गिरावट की वजह से कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस वृद्धि के साथ मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी की कीमत चार रुपए बढ़कर 80 रुपए प्रति किलो और पीएनजी का दाम तीन रुपए प्रति इकाई बढ़कर 48.50 रुपए हो गया है। महानगर गैस लिमिटेड घरेलू गैस आवंटन में कमी को पूरा करने के लिए विदेशी बाजार से गैस खरीद रही है।

यह भी पढ़े : नौकरीपेशा लोगों के लिए बुरी खबर! तीन दिन अवकाश के लिए करना पड़ेगा इंतजार, नए नियम पर आ गई ये बाधा

महानगर गैस लिमिटेड ने बयान में कहा ये…

Another dose of inflation :  महानगर गैस लिमिटेड ने एक बयान में कहा, ‘घरेलू गैस की कीमतों में वृद्धि से एमजीए की उत्पादन लागत में वृद्धि हुई है। जिससे सीएनजी और पीएनजी की कीमत बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।’ गौरतलब है कि कुछ दिन पहले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी। इसलिए एक सिलेंडर की कीमत 1,053 रुपए हो गई है।

अब इस बीच सीएनजी की कीमत में 4 रुपए और पीएनजी की कीमत में 3 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले मुंबई में सीएनजी की कीमतों में 29 अप्रैल को बढ़ोतरी की गई थी। उस समय सीएनजी की कीमत में चार रुपए की बढ़ोतरी की गई थी, तब से आज फिर इसे बढ़ा दिया गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें