मंगोलपुरी में स्टेडियम और अन्य इलाकों में चलाया गया अतिक्रमण रोधी अभियान

मंगोलपुरी में स्टेडियम और अन्य इलाकों में चलाया गया अतिक्रमण रोधी अभियान

: , May 13, 2022 / 01:49 PM IST

नयी दिल्ली, 13 मई (भाषा) उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के प्राधिकारियों ने मंगोलपुरी में एक स्टेडियम समेत शहर के विभिन्न हिस्सों में अतिक्रमण रोधी अभियान शुरू किया। स्टेडियम में कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा जमा लिया था, जो ‘‘उसके परिसर में मवेशी भी ले आए थे।’’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह संपत्ति एनडीएमसी के शिक्षा विभाग के तहत आती है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मंगोलपुरी में शहीद भगत सिंह स्टेडियम में कार्रवाई चल रही है, जहां कुछ लोगों ने अंदरुनी इलाके में अतिक्रमण कर लिया और उसके परिसर में मवेशी भी लाए गए।’’

अधिकारियों ने बताया कि समयपुरी बादली और करोल बाग जोन के प्रेम नगर में भी अतिक्रमण रोधी अभियान चल रहा है, जहां पहले भी कार्रवाई की गयी है।

उन्होंने बताया कि एनडीएमसी प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बवाना इलाके में स्थानीय पुलिस को पत्र लिखकर शुक्रवार को ‘‘मांस की अनधिकृत दुकानों’’ और अवैध ढांचों को हटाने की कार्रवाई के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मी उपलब्ध कराने के लिए कहा था।

उन्होंने शुक्रवार को समयपुर बादली से लेकर रोहिणी मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-18 तक के इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाने के लिए भी पुलिस कर्मियों को मौजूद रहने को कहा ।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम पश्चिमी दिल्ली के ख्याला में भी ऐसा ही अभियान चला रहा है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के प्रवर्तन प्रकोष्ठ के दल पुलिस की मौजूदगी में बुलडोजर के साथ ख्याला पहुंचे और उन्होंने अस्थायी ढांचों और झुग्गियों को हटाना शुरू कर दिया।

एसडीएमसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विष्णु गार्डन मेट्रो स्टेशन के समीप ख्याला में अभियान शुरू हो गया है। हमारे पास इस अभियान को चलाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल है। अभी तक कोई प्रदर्शन नहीं हुआ है।’’

अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर और नजफगढ़ मंडल में गोयला डेयरी इलाके में भी अभियान चलाया जाना है।

नगर निगम प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था, जिसके बाद हिंसक प्रदर्शन हुए और मदनपुर खादर इलाके में पथराव हुआ, जहां स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचों पर भी बुलडोजर चलाया गया।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने मदनपुर खादर और धीरसेन मार्ग पर अभियान चलाया जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने रोहिणी और करोल बाग में आने वाले उसके इलाकों में कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को अभियान में बाधा डालने के लिए अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया गया है। वह मदनपुर खादर में एक प्रदर्शन में शामिल थे।

भाषा

गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)