अदालत से वारंट लेकर मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर सकती है ED ! समन के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल |

अदालत से वारंट लेकर मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर सकती है ED ! समन के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल

 ED Action on arvind kejriwal: अरविंद केजरीवाल को लगता है कि खाता न बही, जो अरविंद केजरीवाल कहें वो ही सही। वे एक चिट्ठी लिखते हैं और ED को कहते हैं कि अपना समन वापस लो, भ्रष्टाचारी, पापी अरविंद केजरीवाल ED को कहते हैं कि अपना समन वापस लो"

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2024 / 12:36 PM IST, Published Date : January 3, 2024/12:32 pm IST

ED Action on arvind kejriwal: दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ED के समक्ष पेश न होने पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, “ED पर भरोसा नहीं किया जा सकता लेकिन ज्यादा बेहतर होता कि अरविंद केजरीवाल ED के सामने जाते। देश निगाहें लगाए बैठा है कि ED उनके साथ क्या करती है। अगर वे (अरविंद केजरीवाल) ED के सामने नहीं जाते हैं तो ED अदालत से वारंट जारी करवाकर उन्हें गिरफ्तार कर सकती है”

इधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ED के समक्ष पेश न होने पर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, “जो अरविंद केजरीवाल भारत की राजनीति में ये कहकर आए थे कि किसी पर आरोप लगे तो इस्तीफा दे दो। ऐसे में आपको तो ED के पास खुद जाकर खाता-बही दिखाकर साबित करना चाहिए कि आपने कोई भ्रष्टाचार या पाप नहीं किया। अरविंद केजरीवाल को लगता है कि खाता न बही, जो अरविंद केजरीवाल कहें वो ही सही। वे एक चिट्ठी लिखते हैं और ED को कहते हैं कि अपना समन वापस लो, भ्रष्टाचारी, पापी अरविंद केजरीवाल ED को कहते हैं कि अपना समन वापस लो”

read more:  MP News : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बड़ा एक्शन, इस मामले को लेकर शाजापुर कलेक्टर को हटाया 

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, “पहली बार जब अरविंद केजरीवाल घबराए तो उन्होंने चुनाव का बहाना दिया। उन्होंने(अरविंद केजरीवाल) दूसरी बार कहा कि मैं विपासना योग के लिए जा रहा हूं। आज ये उम्मीद की जा रही थी कि यदि अरविंद केजरीवाल में थोड़ी भी मर्यादा बची है तो वे जाएंगे और सवालों के जवाब देंगे। दूध का दूध और शराब का शराब हो जाने दीजिए”

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ED के समक्ष पेश न होने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ” जो लोग राजनीति में आने से पहले ईमानदारी की दुहाई देते थे, आज सबसे बड़ी बेईमान पार्टी AAP बनी है। जिनके कई मंत्री जेल में हैं और अब मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) भ्रष्टाचार के मामले में ED के समन को बार-बार नकार कर हाजिर नहीं हो रहे हैं।
स्पष्ट दिखता है कि दाल में कुछ काला है या पूरी दाल ही काली नजर आती है”

read more: Shivraj Singh Chouhan: ‘मुख्यमंत्री के पद आ जा सकते हैं लेकिन मामा और भाई का पद कोई नहीं छीन सकता’,पूर्व सीएम का छलका दर्द

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ED के समक्ष पेश न होने पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “जब दो बार समन आया तो अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट तौर पर कई सवाल पूछते हुए ED को चिट्ठी लिखी। तीन बार चिट्ठी भेजने के बावजूद ED ने आज तक अरविंद केजरीवाल के सवालों का जवाब नहीं दिया। ED स्पष्ट तौर पर समन में लिखती क्यों नहीं कि क्यों बुलाया जा रहा है? अगर वो सच-सच जवाब देंगे तो उनको ये कहना पड़ेगा कि हमने तो ये समन इसलिए भेजा है क्योंकि हमें भाजपा कार्यालय से आदेश आया था”

बता दें कि दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। केजरीवाल ने ईडी को अपना जवाब भेज दिया है। उनकी पार्टी (AAP) का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ईडी की जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन जांच एजेंसी का नोटिस गैर कानूनी है।