Asaduddin Owaisi claims on Gyanvapi Mosque Survey 

Gyanvapi Mosque Survey: ‘शिवलिंग नहीं, फव्वारा था, ये हर मस्जिद में होता है’, असदुद्दीन ओवैसी का दावा

Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के आखिरी दिन शिवलिंग मिलने के दावे के बीच अब अब अलग-अलग दावें और कयासों का दौर चल रहा है।

Edited By: , May 17, 2022 / 04:09 PM IST

Gyanvapi Mosque Survey वाराणसी । ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के आखिरी दिन सोमवार को शिवलिंग मिलने के दावे के बीच अब अलग-अलग दावें और कयासों का दौर चल रहा है। मामले में जमकर राजनीति की जा रही है। हिन्दू पक्ष की तरफ से 12 फीट और 8 इंच लंबा शिवलिंग मिलने का दावा किया गया था। ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट में जा चुका है।

दूसरी ओर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगर इतिहास की बात करना है तो बात निकली है तो दूर तलक जाएगी। बेरोजगारी, महंगाई, वगैरह के जिम्मेदार औरंगजेब ही हैं… प्रधानमंत्री मोदी नहीं, औरंगजेब ही हैं। अगले ट्वीट में ओवैसी ने शिवलिंग होने के दावा पर सवाल खड़े किए। उन्होंने एक वीडियो में पूछा है कि मस्जिद कमेटी ने बताया कि वो शिवलिंग नहीं, फव्वारा था। अगर शिवलिंग मिला था, तो कोर्ट के कमिश्नर को ये बात बतानी चाहिए थी।

यह भी पढ़े : 17 साल की लड़की के साथ 81 साल के शख्स ने किया ‘डिजिटल रेप’, ऐसे हुआ करतूतों का खुलासा

‘दोबारा कोई मस्जिद नहीं खोएंगे’

Gyanvapi Mosque Survey : गुजरात के वडगाम में एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा , ‘‘अब दोबारा कोई मस्जिद नहीं खोएंगे और ज्ञानवापी कयामत तक मस्जिद ही रहेगी.’’ ओवैसी ने अपने एक ट्वीट में गुजरात में की गई सभा का एक वीडियो टैग किया। इसमें उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं 20-21 साल का था तब बाबरी मस्जिद को मुझसे छीन लिया गया। अब हम 19-20 साल के बच्चों की आंखों के सामने दोबारा मस्जिद को नहीं खोएंगे।

 

#HarGharTiranga