Ashok Gehlot Will Be Repeat As CM of Rajasthan

गहलोत ही होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री! कांग्रेस ने पायलट से किया किनारा?

गहलोत ही होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री! कांग्रेस ने पायलट से किया किनारा?! Ashok Gehlot Will Be Repeat As CM

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 09:54 AM IST, Published Date : March 18, 2023/9:54 am IST

जयपुर: Ashok Gehlot Will Be Repeat As CM राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों के बीच खींचतान का दौर शुरू हो चुका है। लेकिन चुनावी वर्ष में भी कांग्रेस की अंतर्कलह खत्म नहीं हो रही है। लगभग साढ़े चार साल तक सत्ता में रहने के बाद भी गहलोत-पायलट के बीच रार खत्म नहीं हुई है। इसी बीच AICC ने 2023 विधानसभा चुनाव के लिए राजस्थान के सीएम फेस का हिंट दे दिया है।

Read More: Mahasamund News: H3N2 संक्रमण को लेकर अलर्ट मोड पर छत्तीसगढ़ का ये जिला, CMHO ने जारी किया निर्देश

Ashok Gehlot Will Be Repeat As CM दरअसल AICC के इंस्टाग्राम पर “गहलोत फिर से” संदेश लिखा है। राजनीतिक विश्लेषक इसके अलग-अलग सियासी मायने निकाल रहे हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस की सरकार रिपीट होती है तो गहलोत को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि सचिन पायलट का क्याा होगा? पायलट कैंप नाराज हो सकता है। हालांकि, इस संबंध में गहलोत और पायलट कैंप के किसी भी नेता का बयान सामने नहीं आया है। लेकिन यह तय माना जा रहा है कि पायलट कैंप के विधायक अंदर खाने इस तरह की मैसेजे से नाराज है।

Read More: CG Berojgari Bhatta: बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, मौका हाथ से न छूट जाए…जल्द करें आवेदन

उल्लेखनीय है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश में कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि था कि सीएम कौन होगा, इसका फैसला चुनाव के बाद ही होगा। गहलोत और पायलट पार्टी की धरोहर हैं। लेकिन अब AICC के मैसेज से पायलट कैंप के विधायक नाराज हो सकते है। पायलट कैंप के माने जाने वाले विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा और वेदप्रकाश सोलंकी समेत अन्य विधायक लगातार नेतृत्व परिवर्तन की मांग करते रहे हैं।

Read More: अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा- नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार बनेंगे PM 

कांग्रेस के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक रील में गहलोत सरकार की उपलब्धियां रखी हैं। फिर मिशन 2023-28 लिखकर ‘गहलोत फिर से’ का संदेश दिया गया है। मतलब AICC ने भी साफ संदेश दिया है कि अगला चुनाव गहलोत के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और कांग्रेस के जीतने पर वही मुख्यमंत्री भी बनेंगे।आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, ओवैसी की पार्टी और वामदलों ने चुनाव लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल लगातर गहलोत सरकार को घेर रहे हैं। जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में राजधानी जयपुर में तिरंगा रैली का आयोजन कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। ओवैसी ने भी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक