एशिया का सबसे बड़ा एयरो इंडिया शो का आगाज, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- अब हम 'मेक फाॅर द वर्ल्ड' पर करेंगे काम | Asia largest Aero India show begins, Defense Minister Rajnath Singh said - world's largest indigenous agreement

एशिया का सबसे बड़ा एयरो इंडिया शो का आगाज, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- अब हम ‘मेक फाॅर द वर्ल्ड’ पर करेंगे काम

एशिया का सबसे बड़ा एयरो इंडिया शो का आगाज, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- अब हम 'मेक फाॅर द वर्ल्ड' पर करेंगे काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 3, 2021/5:37 am IST

बंगलूरू। एशिया का सबसे बड़ा एयरो इंडिया शो का आज आगाज हो गया। पांच फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में भारत की ताकत दुनिया देखेगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि वैश्विक महामारी के बावजूद भी, मैं ये देखकर खुश हूं कि इस कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया है।

Read More News: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मांगी मुलाकात के लिए अनुमति, कही ये बड़ी बात.

भारत सैन्य और विमानन के क्षेत्र में दुनिया के अग्रणी देशों में आ रहा है। एयरो इंडिया 2021 में भारत की ताकत को दिखाया जाएगा और हमारे देश में रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्र के विविध अवसर हैं। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि दुनिया का यह सबसे बड़ा स्वदेशी समझौता है। यह आत्मनिर्भर भारत के संकल्प पूरा होना बताया। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सेना के तीनों प्रमुख शामिल हैं।

Read More News: रायपुर में फिर चाकूबाजी, आपसी लेन देने के चलते दिया वारदात को अंजाम, दूसरी ओर महिला से 60 हजार की ठगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरो इंडिया कार्यक्रम को रक्षा और एयरोस्पेस के क्षेत्र में सहयोग का अद्भुत मंच बताया। पीएम ने कहा कि इन क्षेत्रों में किए जा रहे सुधारों से भारत के आत्मनिर्भर बनने के प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने ट्वीट किया कि रक्षा और एयरोस्पेस के क्षेत्र में भारत में असीमित क्षमता है। इन क्षेत्रों में सहयोग के लिए एयरो इंडिया एक अद्भुत मंच है। भारत सरकार ने इन क्षेत्रों में भविष्य की दृष्टि से सुधार किए हैं जो आत्मनिर्भर बनने की हमारी कोशिशों को बल देगा।

Read More News: बाजार में उतरने को तैयार है IGKV का जिंक रिच राइस, जानिए क्या है इस चावल के फायदे

एयरो इंडिया शो कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने प्रदेश के उद्योग मंत्री कवासी लखमा बैंगलुरु पहुंचे हैं। एयरो इंडिया शो में भारत में बने फाइटर प्लेन और इंक्युपमेंट प्रदर्शित किए जाएंगे। जहां 12 देशों की 78 विदेशी कम्पनियाँ भी इस कार्यक्रम में पहुँची है। इस कार्यक्रम में देश के फाइटर प्लेन आसमान मे अपनी कलाकृतियां दिखाएगी। वहीं छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए कार्यक्रम में शामिल हुए है एयरो इंडिया शो 3 से 5 फ़रवरी तक तीन दिनों तक बैंगलुरु मे चलेगा।

Read More News: आस्था के राम…क्यों सियासत करे बदनाम?