असम के मुख्यमंत्री ने की गडकरी से भेंट, गुवाहाटी रिंग रोड एवं अन्य परियोजनाओं पर की चर्चा |

असम के मुख्यमंत्री ने की गडकरी से भेंट, गुवाहाटी रिंग रोड एवं अन्य परियोजनाओं पर की चर्चा

असम के मुख्यमंत्री ने की गडकरी से भेंट, गुवाहाटी रिंग रोड एवं अन्य परियोजनाओं पर की चर्चा

:   Modified Date:  January 31, 2024 / 04:08 PM IST, Published Date : January 31, 2024/4:08 pm IST

नयी दिल्ली, 31 जनवरी (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने यहां सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की और उनके साथ राज्य में गुवाहाटी रिंगरोड समेत विभिन्न आगामी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर चर्चा की। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात को हुई गडकरी से मुलाकात के दौरान पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य राज्यों एवं देश के बाकी हिस्सों के साथ असम की ‘कनेक्टिविटी’ बढ़ाने के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के महत्व पर बल दिया।

बयान में कहा गया है कि यह मुलाकात इस मायने में अहम है कि इसका संबंध इस क्षेत्र में सड़क संपर्क में सुधार की संपूर्ण कोशिश से है तथा उन्नत सड़क संपर्क क्षेत्र की तीव्र आर्थिक वृद्धि एवं क्षेत्रीय एकीकरण के लिए जरूरी है।

बयान में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, ‘‘ यह चर्चा इस साल के आखिर तक सुचारू कनेक्टिविटी के वास्ते पूर्वोत्तर क्षेत्र में अमेरिका जैसी सड़कों के निर्माण की व्यापक दिशादृष्टि का हिस्सा है।’’

गुवाहाटी रिंग रोड परियोजना शर्मा की प्रिय परियोजना है क्योंकि वह असम में आर्थिक वृद्धि एवं विकास की गति तेज करने के वास्ते राज्य के बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बढ़ाना चाहते हैं।

बाद में ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ दिल्ली में अल्पकालिक ठहराव के दौरान मेरी आगामी गुवाहाटी रिंगरोड से संबंधित मामलों एवं कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर माननीय केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी के साथ अच्छी चर्चा हुई। मेरे लिए वक्त निकालने एवं उचित मार्गदर्शन के लिए मैं उनका आभारी हूं।’’

भाषा

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)