Attack on Dilip Ghosh House

कुर्मी समाज पर टिप्पणी, इस BJP नेता के घर पर तोड़फोड़, समुदाय के लोगों ने की माफ़ी की मांग

Attack on Dilip Ghosh House कुर्मी जाति पर टिप्पणी, इस BJP नेता के घर पर तोड़फोड़, समुदाय के लोगो ने की माफ़ी की मांग

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 01:29 PM IST, Published Date : May 18, 2023/1:27 pm IST

खड़गपुर : पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Attack on Dilip Ghosh House) के आवास पर कुर्मी संगठन के सदस्यों द्वारा बुधवार को कथित तौर पर तोड़फोड़ की गई। संगठन के सदस्यों ने घोष से माफी मांगने की मांग की और दावा किया उन्होंने उनके समुदाय का अपमान किया है। आदिवासी कुर्मी समाज पुरुलिया जिला समिति के सदस्यों ने कथित तौर पर शहर में घोष के किराये के आवास की खिड़की के शीशे और दरवाजे तोड़ दिए। वह हाथ में झंडे और तख्तियां लिए हुए थे।

पी.के. गुप्ता होंगे दिल्ली के नए मुख्य सचिव, CM केजरीवाल ने मोदी सरकार से मांगी इजाजत

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को हटाया। हालांकि, इस घटना के सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी का तत्काल पता नहीं चल सका है। इस समय नयी दिल्ली में मौजूद घोष ने आरोप लगाया कि तोड़फोड़ के पीछे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का हाथ है।

Dilli Ghosh gave clarification

उन्होंने आरोप लगाया, “मैंने कुर्मियों की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग का समर्थन किया है। टीएमसी मेरे बयानों का गलत मतलब निकालकर मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कुर्मियों के वेश में मेरे आवास पर हमला किया।” (Attack on Dilip Ghosh House) प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि घोष ने कुर्मियों के बारे में उस समय कुछ अनुचित टिप्पणियां कीं, जब वह एसटी दर्जे की मांग को लेकर समुदाय द्वारा किए गए प्रदर्शन के कारण रास्ते में फंस गए थे। यह कुछ दिन पहले हुआ जब मेदिनीपुर के सांसद पड़ोसी झाड़ग्राम जिला जाते समय रास्ते में थे।

शपथ ग्रहण समारोह से विपक्षी एकजुटता का संदेश देगी कांग्रेस 

तृणमूल कांग्रेस ने घोष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उसके सदस्य तोड़फोड़ की घटना में शामिल थे। तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम मेदिनीपुर जिले के नेता अजीत मैती ने कहा, “यह निराधार आरोप हैं। उन्हें कुर्मी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक