Ayodhya Shriram International Airport

Ayodhya Ram Mandir: विकास के नए आयाम पर ‘रामलला की नगरी’, श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित 18 हज़ार करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे पीएम मोदी

Ayodhya Ram Mandir: विकास के नए आयाम पर 'रामलला की नगरी', श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित 18 हज़ार करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे पीएम मोदी

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 12:49 PM IST, Published Date : December 18, 2023/9:26 am IST

Ayodhya Shriram International Airport: अयोध्या। श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रथम चरण का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। राम मन्दिर की तर्ज पर बने एयरपोर्ट में अयोध्या की संस्कृति दिखेगी। 30 दिसम्बर को पीएम मोदी एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे।

Read More: Dawood Ibrahim Hospitalised: क्या दाऊद इब्राहिम को जहर देकर की गई मारने की कोशिश..? सोशल मीडिया पर मची हलचल 

बता दें कि इस दिन पीएम मोदी एयरपोर्ट सहित 18 हज़ार करोड़ के विकासकार्यों की सौगात देंगे। 30 दिसम्बर को दिल्ली से पहली फ्लाइट अयोध्या आएगी। फिर 6 जनवरी से दिल्ली अयोध्या के बीच नियमित फ्लाइट शुरू होगी।  11 जनवरी से अहमदाबाद अयोध्या के बीच हफ्ते में 3 फ्लाइट चलेगी। विशेष सुरक्षा बल सुरक्षा की कमान संभालेंगे। बता दें कि श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट में अभेद सुरक्षा व्यवस्था होगा। इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट्स का संचालन करेगी।

Read More: इन राशि के जातकों का बदलने वाला है भाग्य, धन-संपत्ति में होगी बढ़ोतरी, खुलेंगे तरक्की के सभी रास्ते 

बता करे मार मंदिर की तो 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में नए भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जोरो शोरो से तैयारियां की जा रही है। कई दिग्गज हस्तियों को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण भेजा जा चुका है। देश के कोने कोने से साधु संतों को जमावड़ा भी लगेगा। देश के कई कारीगरों ने अपनी कलाकृति के जरिए भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाई हैं। अयोध्या में ही 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ से पहले अयोध्या में भगवान राम की झांकी बनाने का काम चल रहा है। वहीं, अब राम मंदिर के मुख्य द्वार पर लगने वाला अष्टधातु से निर्मित 21 कुंतल का घंटा बनकर तैयार हो गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp