Azamgarh By polls Result 2022 BJP Candidate Dineshlal YADAV won

Azamgarh Bypolls Result 2022: अब आजमगढ़ का हुआ ‘निरहुआ’, अखिलेश यादव के गढ़ में लगाई सेंध, सपा के धर्मेंद्र यादव को इतने मतों से हराया

Azamgarh By polls Result 2022: अब भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव आजमगढ़ जिले के हो गए हैं। उन्होंने आजमगढ़ में सेंध लगाकर सपा के....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : June 26, 2022/5:24 pm IST

Azamgarh By polls Result 2022: अब भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव आजमगढ़ जिले के हो गए हैं। उन्होंने अखिलेश यादव के गढ़ यानी आजमगढ़ में सेंध लगाकर सपा के गढ़ को ध्वस्त कर दिया है। इस तरह बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों आजमगढ़ और रामपुर के लिए हुए उपचुनाव में शानदार जीत हासिल कर ली है। आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने जीत दर्ज की है।

उन्होंने सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव और बीएसपी के गुड्डू जमालीको मात दी है। आमतौर पर आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है। बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी के 2014 के लहर और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी यहां से जीत नहीं दर्ज कर पाई थी। सुबह से ही बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव बढ़त बनाए हुए थे।

जीत के बाद निरहुआ ने ट्वीट कर लिखा कि  “जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है। उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है। यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है।